Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Health tips: क्या आपके भी मुंह से आती है बदबू? जल्दी से फॉलो करें ये टिप्स, मिलेगा छुटकारा

Health tips: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो मुंह से आने वाली गंदी बदबू से परेशान हैं। इस बदबू की वजह से उन्हे कई बार लोगों के बीच में शर्मिंदा होना पड़ता है।

- Advertisement -

Health tips: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो मुंह से आने वाली गंदी बदबू से परेशान हैं। इस बदबू की वजह से उन्हे कई बार लोगों के बीच में शर्मिंदा होना पड़ता है। जिसके लिए वो बाजार से कई तरह के महंदे तूथ पेस्ट भी लाकर इस्तेमाल करते हैं, फिर भी उन्हे इस बदबू से छुटाकार नहीं मिल पाता है। इसकी कई वजह हो सकती है। जैसे कि डेंटल हाइजीन मेंटेन ना रखना, सोने से पहले ब्रश ना करना, जीभ की ठीक से सफाई ना करना।

अब आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं हैं। क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं। जिसकी वजह से आप इससे आराम से छुटाकार पा सकते हैं।

और पढ़िएWinter Legs Care Tips: सर्दी में फटी एड़ियों और सूजन से बचने के लिए इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

इस तरह करें मुंह की बदबू को दूर

रात में जरूर करें ब्रश

ऐसे कई लोग हैं जो सुबह तो समय पर ब्रश करते हैं लेकिन वो रात के खाने के बाद ब्रश करना भूल जाते हैं। जिसकी वजह से उनके मुंह से बहुत गंदी बदबू आना शुरू हो जाती है। अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो रात को खाने के बाद जरूर ब्रश करें। इससे आपके दांतों में बैक्टीरिया अटैक नहीं करेंगे।

मुंह को ड्राई न होने दें

कई बार ऐसा होता है कि काफी लंबे वक्त तक आप कुछ खाते पीते नहीं हैं। जिसकी वजह से आपके मुंह से स्मेल आनी शुरू हो जाती है। ऐसा न हो उसके लिए आपको थोड़े-थोड़े समय पर कुछ न कुछ खाना होगा। इससे आपके मुंह से स्मेल नहीं आएगा।

और पढ़िएWeight Loss Tips: सर्दियों में तेजी से वजन घटाएगी किचन में रखी ये छोटी सी चीज, आज ही करें डाइट में शामिल

जरूर करें माउथवॉश

कई बार स्मेल आने की वजह बैक्टीरिया हो सकता है। इसके लिए आपको रोजाना अपने माउथ को माउथवॉश से अच्छे से वॉश करना जरूरी है। जिससे आपके मुंह से बैक्टीरिया कम होगा और बैड स्मेल भी।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

 

- Advertisement -

Latest Posts