TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Hair Care Tips: धोने के बाद ज्यादा झड़ रहे हैं बाल तो जान लें वॉश का सही तरीका, कैसे करें हेयर केयर

Hair Care Tips: सुंदर और शाइनी बाल किसे पसंद नहीं, इसके लिए लोग कई प्रकार के जतन भी करते हैं और खूब पैसे खर्च कर पार्लर भी जाते हैं। दरअसल सुंदर और शाइनी बाल हर महिला की पसंद होते हैं लेकिन बढ़ता हुआ प्रदूषण और जला देने वाली गर्मी की वजह से बाल डैमेज हो […]

Hair Care Tips: सुंदर और शाइनी बाल किसे पसंद नहीं, इसके लिए लोग कई प्रकार के जतन भी करते हैं और खूब पैसे खर्च कर पार्लर भी जाते हैं। दरअसल सुंदर और शाइनी बाल हर महिला की पसंद होते हैं लेकिन बढ़ता हुआ प्रदूषण और जला देने वाली गर्मी की वजह से बाल डैमेज हो जाते हैं। कई बार छोटी-छोटी गलतियों की वजह से बालों की चमक कहीं खो सी जाती है। थोड़े बहुत बालों का झड़ना तो एक आम बात है लेकिन जब ये बहुत ज्यादा झड़ने लगे तो ये टेंशन की बात हो सकती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने बालों की कैसे केयर करें।

हफ्ते में कितनी बार धोने चाहिए बाल Hair Care Tips

आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में कम से कम हफ्ते में 3 से 4 बार बाल जरूर धोने चाहिए। इससे बालों की सारी गंदगी निकल जाती है और इंफेक्शन होने का खतरा कम हो जाता है। जो लोग कम बाल धोते हैं उनके बाल कमजोर हो जाते हैं और बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं।

जब आप बाल धोएं तो उससे पहले कर लें ये काम

1.जब भी आप बाल धोएं तो उससे पहले आप हल्के हाथों से अपने बालों में ऑयलिंग करें। ऐसा करने से आपके बालों को पोषण मिलता है। 2. हफ्ते में कम से कम 1 बार आप बालों को पोषण देने के लिए दही और अंडे का हेयर मास्क लगा सकते हैं। इससे बालों में चमक आती है और डैंड्रफ भी दूर होता है। 3. अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं तो प्याज का रस भी बहुत काम का हो सकता है। इसके लिए आप इस रस को कॉटन बॉल्स की मदद से बालों की जड़ों में लगा लें। इससे बाल झड़ने कम हो जाते हैं।

कैसे धोएं बाल और आपका शैंपू कैसा होना चाहिए

आप बाल धोने के लिए जो शैंपू यूज कर रहें हैं वो माइल्ड होना चाहिए ज्यादा केमिकल वाले शैंपू से दूरी रखनी चाहिए वरना आपके बाल खराब हो सकते हैं। इसके बाद जब आप बाल धोएं तो इस बात का ध्यान रखें कि जब आप बाल धोएं तो उन्हें हल्के हाथ से धोएं प्रेशर से बाल धोने से वो टुटने लगते हैं। आप इस बात का ध्यान रखें कि बाल धोने के तुरंत बाद उन्हें तौलिए से ना रगड़ें। कभी भी गीले बालों में कंघी न करें।

ऐसे सुखाएं अपने गीले बाल Hair Care Tips

जब भी आप बाल धोएं तो उन्हें सुखाने के लिए आप कोशिश करें की आप ड्रायर का इस्तेमाल न करें। जितना हो सके नेचुरल तरीके से आप अपने बालों को सुखाने की कोशिश करें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.