Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Hair Care Tips: ये दो चीजें आपके बालों की खोई चमक देगी लौटा, एक ही बार में दिखेगा असर

Hair Care Tips: हर महिला की इच्छा होती है की उसके बाल लंबे-घने और मजबूत हों। लेकिन बढ़ते प्रदुषण और गलत लाइफस्टाइल की वजह से हमारे बाल खराब, रूखे-बेजान और कमजोर हो जाते हैं। हालांकि मार्केट में कई प्रकार के कॉस्टली शैंपू, कंडीशनर, हेयर पैक, और सीरम मिलते हैं। लेकिन बावजूद इसके कोई खास लाभ […]

Hair Care Tips: ये दो चीजें आपके बालों की खोई चमक देगी लौटा, एक ही बार में दिखेगा असर
Hair Care Tips: ये दो चीजें आपके बालों की खोई चमक देगी लौटा, एक ही बार में दिखेगा असर

Hair Care Tips: हर महिला की इच्छा होती है की उसके बाल लंबे-घने और मजबूत हों। लेकिन बढ़ते प्रदुषण और गलत लाइफस्टाइल की वजह से हमारे बाल खराब, रूखे-बेजान और कमजोर हो जाते हैं। हालांकि मार्केट में कई प्रकार के कॉस्टली शैंपू, कंडीशनर, हेयर पैक, और सीरम मिलते हैं।

लेकिन बावजूद इसके कोई खास लाभ नहीं मिलता और बाल बद से बदतर हो जाते हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जो बहुत कॉस्टली प्रोडक्ट्स नहीं खरीद पाते। लेकिन आपको पता है कि एलोवेरा और नारियल का तेल हमारे बालों के लिए वरदान से कम नहीं हैं।

इसके आगे महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स बेकार हैं। जो लोग अपने बालों की केयर करना चाहते हैं वो लगातार एलोवेरा और नारियल तेल का इस्तेमाल करें। इन दोनों के साथ इस्तेमाल से आपके बाल हेल्दी और मजबूत रहेंगे। क्योंकि ये दोनों चीजें एंटीऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल, एंटी इन्फ्लेमेटरी और मॉइश्चराइजिंग गुणों से भी भरपूर होती हैं, जो हमारे बालों के लिए बहुत लाभकारी है।

आज के आर्टिकल में हम आपको इन दोनों के इस्तेमाल का तरीका और इसके फायदों के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं विस्तार से।

और पढ़िए –

कैसे करें एलोवेरा और नारियल तेल का इस्तेमाल

जिन लोगों के बाल (Hair Care) बहुत कमजोर हो गए हैं, या रूखे और बेजान हो गए हैं उनके लिए एलोवेरा और नारियल तेल बहुत लाभकारी है। इसके लिए आप ये जान लें कि, इसे कैसे इस्तेमाल करें? आप अपने बालों की केयर करने के लिए रात में सोने से पहले एक कटोरी में जरूरत के अनुसार नारियल तेल और फिर इसमें 2 चम्मच एलोवेरा जेल ले लें।

अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें और अपने बालों में अप्लाई कर लें। और फिर रात भर के लिए लगा रहने दें। और फिर अगले दिन नार्मल पानी से बाल अच्छे से वॉश कर लें। बता दें कि आप चाहें तो सिर धोने से 2 घंटे पहले भी इसे लगा सकते हैं। महीने में 2 से 3 बार आप इस घरेलू उपाय को कर सकते हैं। यकीन मानिए ये नुस्खा बहुत काम का है।

और पढ़िए

एलोवेरा और नारियल तेल लगाने के लाभ

ड्राई और फ्रिजी हेयर Hair Care Tips सॉफ्ट बनते हैं।
हेयर ग्रोथ बहुत तेजी से होती है।
गंजेपन को रोकने और नए बाल उगाने में सहायक।
समय से पहले बालों को सफेद होने से बचाए।
बालों को घना और चमकदार बनाए।
डैंड्रफ को हटाने में मदद करे।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 10, 2023 08:23 AM