TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Shahi Tukda Recipe: घर में आ रहे हैं मेहमान तो बना लें शाही टुकड़ा, हर कोई होगा इंप्रेस

Shahi Tukda Recipe: अगर आपके घर कोई मेहमान आ रहा है और आप उन्हें इंप्रेस करने के लिए कुछ मीठा खाना चाहते हैं तो शाही टुकड़ा बहुत अच्छा ऑप्शन है। आप इस बात से ही इसके टेस्ट का अंदाजा लगा लें कि इसका नाम ही शाही टुकड़ा है। आप अपने मेहमान के लिए लंच या […]

Shahi Tukda Recipe: अगर आपके घर कोई मेहमान आ रहा है और आप उन्हें इंप्रेस करने के लिए कुछ मीठा खाना चाहते हैं तो शाही टुकड़ा बहुत अच्छा ऑप्शन है। आप इस बात से ही इसके टेस्ट का अंदाजा लगा लें कि इसका नाम ही शाही टुकड़ा है। आप अपने मेहमान के लिए लंच या डिनर में खाने के साथ कुछ मीठा भी जरूर बनाएं। अगर आपके पास टाइम की कमी है तो आप आसान स्वीट डिश के रूप में शाही टुकड़ा बना सकते हैं। इस डेजर्ट का जैसा नाम है शाही टुकड़ा वैसा ही इसका टेस्ट भी बड़ा ही शाही है। ये एक ऐसी मीठी डिश है जिसे बच्चे-बड़े सभी पसंद कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि शाही टुकड़ा बनाने की आसान रेसिपी क्या है।

शाही टुकड़ा बनाने के लिए सामान Shahi Tukda Recipe

सफेद ब्रेड देसी घी चीनी इलायची पानी दूध ड्राई फ्रूट्स

शाही टुकड़ा बनाने की रेसिपी

शाही टुकड़ा बनाने के लिए सबसे पहले दूध से रबड़ी तैयार कर लें। रबड़ी बनाने के लिए दूध को एक पैन में डालकर गर्म होने के लिए रखें। दूध को धीमी आंच में गाढ़ा होने तक उबाल लें। जब ये गाढ़ा होने लगे तो आप इसमें चीनी और ड्राई फ्रूट्स भी डालें और उबलने दें। इस तरह से रबड़ी बनकर तैयार हो जाएगी। इस रबड़ी को फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। दूसरी ओर अब सफेद ब्रेड लें और उसे किनारों को अच्छे काट लें। अब ब्रेड को तिकोने या चौकोर आकार में कट कर लें। एक ब्रेड के दो या चार टुकड़े करने के बाद गैस पर एक पैन रखें। पैन में घी गर्म करके उसमें ब्रेड को अच्छी तरह फ्राई करें। इन्हें प्लेट में निकालकर रख दें। अब इसमें जरूरत अनुसार पानी और स्वादानुसार चीनी डाल और इलायची पाउडर चाशनी बना लें। अब इसमें फ्राई की हुई ब्रेड भी मिला दें। इसके बाद एक प्लेट में चाशनी में डूबे ब्रेड के टुकड़ों को निकाल लें। अब इसके ऊपर से तैयार की हुई ठंडी रबड़ी डालें साथ ही ड्राई फ्रूट्स भी डालें। अब आप इसे अपने घर आए मेहमानों को सर्व करें, वो आपकी तारीफ करते नहीं थकेगें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.