TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Skin Care Tips: तरबूज के रस से पाएं चमकता हुआ बेदाग ग्लो, Summers में खिल उठेगी त्वचा

Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में कई प्रकार के रसीले फल बाजार में मिल जाते हैं, जिनका सभी को सेवन करना चाहिए। इस मौसम में तरबूज भी बहुत ज्यादा मिलते हैं जो कई प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। ये खाने में भी बहुत टेस्टी होते हैं, साथ ही स्किन के लिए […]

Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में कई प्रकार के रसीले फल बाजार में मिल जाते हैं, जिनका सभी को सेवन करना चाहिए। इस मौसम में तरबूज भी बहुत ज्यादा मिलते हैं जो कई प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। ये खाने में भी बहुत टेस्टी होते हैं, साथ ही स्किन के लिए भी लाभकारी है। तरबूज खाने से कई सारी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी दूर होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तरबूज का रस आप लगाने से आप निखरी-बेदाग स्किन पा सकते हैं। तरबूज में विटामिन-ए, विटामिन सी, विटामिन बी और एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण होते हैं इसलिए इसका रस आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मददगार होता है। आज हम आपको तरबूज से मिलने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी काफी मदद कर सकते हैं।

एंटी एजिंग Skin Care Tips

उम्र बढ़ने के साथ-साथ स्किन  Skin Care Tips पर कई प्रकार के साइन दिखने लगते हैं। ऐसे में आप बढ़ती उम्र के इन लक्षणों को तरबूज के रस की मदद से दूर कर सकते हैं। दरअसल तरबूज में एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो झुर्रियों और फाइन लाइंस को दूर करते हैं। अगर आप लंबे समय तक जंवा और खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो अब से तरबूज खाने के बाद से आप उसके रस को अपनी स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं।

स्किन को हाइड्रेट करे 

तरबूज में 90 प्रतिशत तक पानी होता है जो आपकी बॉडी को हाइड्रेट रखता है। अगर गर्मी मे आपकी स्किन रूखी-बेजान हो गई है तो आप तरबूज का इस्तेमाल स्किन को हाइड्रेट करने के लिए भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको तरबूज के रस को अपनी स्किन पर अप्लाई करना है। ऐसा नियमित रूप से करने पर आपकी स्किन बहुत जल्दी बेदाग हो जाएगी।

पिंपल की समस्या को करे दूर Skin Care Tips

गर्मी के चिपचिपे मौसम में स्किन संबंधी कई प्रकार की दिक्कत हो जाती है। सबसे ज्यादा परेशानी जो सामने आती है वो है पिंपल की समस्या। आप भी पिंपल से परेशान हैं तो रोजाना अपनी त्वचा को पिंपल फ्री बनाने के लिए रोजाना तरबूज के रस का इस्तेमाल करें। आपको बता दें कि तरबूज एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है जो आपकी स्किन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.