TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Sattu laddu Recipe: सत्तू के लड्डु से मिलता है टेस्ट और हेल्थ का डबल डोज, जानें बनाने की रेसिपी

Sattu laddu Recipe: सत्तू सेहत के लिए बहुत लाभकारी है, गर्मी के मौसम में इसका सेवन किसी वरदान से कम नहीं है। आपने सत्तू का शरबत तो कई बार पिया होगा, और इसके पराठे-कचौड़ी भी खाए होंगे। लेकिन आज हम आपको इन सबसे हटकर एक डिश का नाम बताने जा रहे हैं जिसका नाम है […]

Sattu laddu Recipe: सत्तू सेहत के लिए बहुत लाभकारी है, गर्मी के मौसम में इसका सेवन किसी वरदान से कम नहीं है। आपने सत्तू का शरबत तो कई बार पिया होगा, और इसके पराठे-कचौड़ी भी खाए होंगे। लेकिन आज हम आपको इन सबसे हटकर एक डिश का नाम बताने जा रहे हैं जिसका नाम है सत्तू के लड्डु। ये खाने में टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होते हैं। सत्तू में कार्बोहाइट्रेड, फाइबर, प्रोटीन और सोडियम जैसे पोषक होते हैं। ऐसे में आप इनका सेवन कर सकते हैं। इन्हें बनाना भी बहुत आसान है, आइए जानते हैं कि आप अपने घर पर कैसे बना सकते हैं टेस्टी और हेल्दी सत्तू के लड्डु और सेहत को इससे क्या लाभ मिलते हैं।

सत्तू के लड्डु बनाने के लिए सामग्री Sattu laddu Recipe

सत्तू-200 ग्राम गुड़ या पिसी चीनी-150 ग्राम घी-100 ग्राम इलायची पाउडर-एक चम्मच तीन-चार चम्मच ड्राई फ्रूट्स

सत्तू के लड्डु बनाने की रेसिपी

सत्तू के लड्डू बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाई को गर्म कर लें और उसमें घी डाल दें। जब घी पिघल जाये तो सत्तू को कढ़ाई में डाल कर धीमी आंच पर सुनहरा होने तक भूनते रहें। जब सत्तू भुन जाए तो आप इसे ठंडा कर लें, और साइड में रख दें। अब सभी ड्राई फ्रूट को काट कर इनको भी फ्राई कर लें। अब सत्तू में ड्राई फ्रूट्स मिक्स करें साथ ही पिसी हुई चीनी और इलायची पाउडर भी डाल दें। फिर सभी चीजों को अच्छी तरीके से चम्मच से मिक्स करें और हाथों की मदद से लड्डू बना लें। आपके टेस्टी और हेल्दी लड्डु बनकर तैयार हैं, अब आप इन्हें किसी एयर टाइट कंटेनर में स्टोर कर लें।

सत्तू के लड्डु खाने से मिलते हैं ये लाभ Sattu laddu Recipe

1. सत्तू के लड्डु खाने से आपका ब्लड प्रेशर निंयत्रित रहता है। 2. जो लोग नियमित रूप से सत्तू के लड्डु खाते हैं उनका डाइजेशन भी ठीक रहता है। 3. अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो भी सत्तू के लड्डु आपकी मदद कर सकते हैं। 4. सत्तू के लड्डु खाने से आपकी स्किन भी ठीक रहती है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.