TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Amla Pickle Recipe: आंवले के अचार के ये हैं जबरदस्त फायदे, ये है आसान Recipe

Amla Pickle Recipe: अचार का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है, ये खाने के टेस्ट को और भी ज्यादा बढ़ा देता है। अगर कभी घर में कोई फेवरेट सब्जी न बनी हो तो आप अचार के साथ भी खाना खा सकते हैं। आपने आम का अचार, मिर्च का अचार और नींबू का […]

Amla Pickle Recipe: अचार का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है, ये खाने के टेस्ट को और भी ज्यादा बढ़ा देता है। अगर कभी घर में कोई फेवरेट सब्जी न बनी हो तो आप अचार के साथ भी खाना खा सकते हैं। आपने आम का अचार, मिर्च का अचार और नींबू का अचार खाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि आंवले का अचार भी खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है। आंवले के अचार में कई सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं जो सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है। आंवले से मुरब्बा, कैंडी और भी कई सारी चीजें बनाई जा सकती है। लेकिन आज हम आपको आंवले का अचार बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो बहुत ही आसान है।

आंवले का अचार बनाने के लिए सामग्री Amla Pickle Recipe

1 kg आंवला 350 ग्राम नमक 240 ग्राम सरसों का तेल 1 टेबल स्पून मिर्च पाउडर 1 टेबल स्पून सरसों 2 टेबल स्पून हींग

आंवले का अचार बनाने की रेसिपी

आप आंवले का अचार बनाने के लिए सबसे पहले आंवले धो लें। अब एक सूखे कपड़े से आप इन्हें पोंछ लें। इसके बाद आप सभी आंवले को पानी में डालकर 15 मिनट के लिए उबाल लें। इसके बाद आप गैस बंद कर दें और आंवले को पानी से अलग करके ठंडे कर लें। अब आप एक पैन में तेल गर्म कर लें, इसके बाद आप गर्म तेल में हींग डाल दें। इसके बाद आप इसमें मिर्च पाउडर डालें, और गैस को कम कर सभी मसालों को मिला दें। इसके बाद आप इसमें आंवला और नमक डाल लें और एक बार अच्छे से मिक्स कर दें। आप इन्हें 2 मिनट के लिए फ्राई कर लें ताकि आंवले में नमक और मसाले अच्छे से मिक्स हो जाए। अब आप गैस बंद कर दें और आंवले को ठंडा कर लें। आपका आंवले का अचार बनकर तैयार है, अब आप इसे एयरटाइट कंटेनर में भर लें। अब जब भी आपका अचार खाने का मन हो तो आप इसे खाएं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.