Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Morning Skin Care Routien: मॉर्निंग में इस तरह से करें अपनी स्किन की केयर, लोग पूछेंगे दमकती त्वचा का Secret

Morning Skin Care Routien: फ्रेश और हेल्दी स्किन के लिए ये बेहद जरूरी है कि हम मॉर्निग स्किन रूटीन को अच्छे से फॉलो करें। कई बार हम बस टोनर और मॉश्चराइजर लगा कर ही मान लेते हैं कि हमारी स्किन रेडी है लेकिन ऐसा नहीं है। अगर निखरती त्वचा चाहिए तो कुछ स्टेप्स को जरूर फॉलों […]

Morning Skin Care Routien
Morning Skin Care Routien

Morning Skin Care Routien: फ्रेश और हेल्दी स्किन के लिए ये बेहद जरूरी है कि हम मॉर्निग स्किन रूटीन को अच्छे से फॉलो करें। कई बार हम बस टोनर और मॉश्चराइजर लगा कर ही मान लेते हैं कि हमारी स्किन रेडी है लेकिन ऐसा नहीं है। अगर निखरती त्वचा चाहिए तो कुछ स्टेप्स को जरूर फॉलों करें।

मॉर्निंग स्किन केयर रुटीन (Morning Skin Care Routien)

आज हम आपको वो टिप्स बताने जा रहे हैं कि जिनसे आप घर बैठे ही अपनी स्किन को बेस्ट तरीके से मॉश्चराइज करने के साथ उसे मॉर्निंग रूटीन की तरह फॉलो कर सकते हैं। दरअसल ये जरूरी नहीं है कि फेस मसाज के लिए आपको कोई केमिकल प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें, आप अपने किचन में रखें कुछ चीजों से भी स्किन केयर कर सकती हैं।

आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिससे हम फेस मसाज कर सकते हैंः

1-नारियल का तेल-स्किन केयर के लिए नारियल का तेल सबसे सस्ता और सबसे अच्छा माना जाता है। इससे सुबह उठकर मसाज करने से आपके स्किन में मॉयश्चर लॉक होगी। इसके साथ ही यह आपके स्किन की इंप्योरिटी और इरिटेशन को भी दूर करने में मदद करेगा।

2-पपीते का पल्प-पपीता हाई पिगमेंटेशन को कम करने में मदद करता है। ऐसे में आप सुबह पपीते का पल्प निकालकर इससे चेहरे का मसाज करें, ये आपके ब्लॉक हुए पोर्स को खोलकर एक्ने से मुक्ति दिलाने में मदद कर सकता है।

3-शहद और हल्दी-सुबह सवेरे उठकर एक चम्मच हल्दी में एक चुटकी दही मिला लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा लें। हल्दी और शहद के मिश्रण में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आपके चेहरे की सूजन को कम कर सकते हैं और स्किन को शाइनी बनाते हैं।

4-शहद और मलाई-आप शहद और मलाई से भी चेहरे का मसाज कर सकती हैं। स्किन के लिए शहद और मलाई के कई फायदे होते हैं। इसमें कई ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन को नेचुरल मॉइश्चर को मेंटेन रखते हैं। स्किन इससे सॉफ्ट और हेल्दी रहती है।

5-शिया बटर- शिया बटर में बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट होती है जैसे विटामिन ई, विटामिन ए, विटामिन एफ, ये स्किन सेल्स रिजनरेशन में काफी मदद करते हैं। शिया बटर का इस्तेमाल करने से आपके स्किन फ्रेश लगेंगे।

First published on: Jun 08, 2023 07:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.