Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Dreams in Samudra Shastra: सपने में ये चीजें देखना होता है शुभ, जानें विस्तार से

Dreams in Samudra Shastra: जब हम सोते हैं तो अक्सर सपनों (Dreams) की दुनिया में खो जाते हैं। कई बार ऐसे सपने आते हैं जो हमें गुदगुदा देते हैं, तो कुछ सपने आंखों में आंसू ले आते हैं वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें नींद में डरा देते हैं। सामुद्रिक शास्त्र (Samudra […]

Meaning of Dreams in Samudra Shastra: सपने में ये चीजें देखना होता है शुभ, जानें विस्तार से
Meaning of Dreams in Samudra Shastra: सपने में ये चीजें देखना होता है शुभ, जानें विस्तार से

Dreams in Samudra Shastra: जब हम सोते हैं तो अक्सर सपनों (Dreams) की दुनिया में खो जाते हैं। कई बार ऐसे सपने आते हैं जो हमें गुदगुदा देते हैं, तो कुछ सपने आंखों में आंसू ले आते हैं वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें नींद में डरा देते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र (Samudra Shastra) में हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। लेकिन कई बार हमें सपनो का मतलब नहीं पता होता। हम सोचते ही रह जाते हैं की हमने जो सपना देखा था उसका क्या अर्थ है। ऐसी में हम उसी उधेड़-बुन में लगे रहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो अगर दिखाई दे तो बहुत ही शुभ माना जाता है। आइये सपनों की दुनिया के बारे में जानते हैं विस्तार से।

यह भी पढ़ें:Tanning Removal Tips: चेहरे पर हो गई है जिद्दी टैनिंग, तो इमली की खटास से करें दूर

मंदिर देखना

जब कोई इंसान सपने में मंदिर देखता है तो वो बहुत खुश हो जाता है। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि, सपने में मंदिर, शिवालय, बड़ा महल या फिर उगता हुआ सूरज आई देखना बेहद शुभ होता है। इस सपने का मतलब होता है कि इंसान को अपने जीवन में सफलता मिलने वाली है।

शिवलिंग देखना

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जो लोग सपने में शिवलिंग देखते हैं उन्हें कोई न कोई शुभ फल की प्राप्ति जरूर होती है। अक्सर देखा गया है कि बहुत से लोग अपने सपने में शिवलिंग देखते हैं। यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। जिसे भी ऐसा सपना दिखे तो समझ लीजिए कि आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है। और बिगड़े हुए काम बनने वाले हैं।

आकाश में उड़ता हुआ देखना

कई बार हमारे सपने बड़े अजीब से होते हैं। जैसे हम खुद को आकाश में उडाता हुआ देखते हैं, किसी नदी या तालाब में तैरते हैं। हालांकि ये सपने कुछ अजीब से होते हैं लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे सपनों को शुभ माना जाता हैं। इसका मतलब होता है कि आपको बहुत जल्द किसी काम में सफलता मिल सकती है। इस तरह का सपना कार्य सिद्धि की तरफ इशारा करता है।

लाल साड़ी में महिला को देखना

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक यदि आप अपने सपने में देखते हैं कि आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में कोई महिला लाल साड़ी में सोलह श्रृंगार के साथ नजर आती है तो ये सपना बेहद शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की जल्दी कृपा बरसने वाली है।

यह भी पढ़ें:Samudrik Shastra Tips: व्यक्ति के अंगूठे के आकार से उसके व्यवहार का पता चल जाता है, जानें विस्तार से

सपने में शंख देखना

अगर आपको अपने सपने में मंदिर में शंख बजाने और घंटी बजने की आवाज सुनाई देती है तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत ही जल्द धन की प्राप्ति हो सकती है। सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे सपने बेहद शुभ माने जाते हैं।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 15, 2023 08:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.