---विज्ञापन---

Vastu Tips For Mirror: इन जगहों पर भूलकर भी न लगाएं शीशा, चमकती किस्मत पर लग सकता है ग्रहण  

Vastu Tips For Mirror: शीशा (Mirror) हर किसी के घर में होता है। बिना शीशे का कोई घर नहीं होता, क्योंकि लोग सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक कई बार शीशे के सामने जाते हैं और अपने आपको निहारते हैं। लेकिन कई बार यही शीशा जो हमारा प्रतिबिंब हमें दिखाता है हमारे लिए […]

Vastu Tips For Mirror
Vastu Tips For Mirror

Vastu Tips For Mirror: शीशा (Mirror) हर किसी के घर में होता है। बिना शीशे का कोई घर नहीं होता, क्योंकि लोग सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक कई बार शीशे के सामने जाते हैं और अपने आपको निहारते हैं। लेकिन कई बार यही शीशा जो हमारा प्रतिबिंब हमें दिखाता है हमारे लिए मुसीबत भी बन सकता है। दरअसल, वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) में शीशे की दिशा और दशा का बहुत महत्व माना गया है। ये बहुत ही एनर्जेटिक वास्तु है जो खुद की एनर्जी को क्रिएट करने के साथ-साथ दूसरी चीजों की एनर्जी को भी बढ़ाती है।

यदि शीशे को गलत दिशा पर लगाया जाये तो ये आपके चमकते भाग्य पर ग्रहण लगा सकता है। वास्तु में शीशे की नियमों के बारे में बताया गया है जिनका पालन करने से आपका भाग्य चमक सकता है। आइये जानते हैं विस्तार से।

भूलकर भी बेडरूम में न लगाएं शीशा

आजकल बेडरूम में शीशा लगाना एक फैशन से हो गया है। लगभग सभी के घरों में बेडरूम में शीशा लगा होता है। लेकिन वास्तु में बेडरूम में शीशा लगाने कि सख्त मनाही होती है। माना जाता है कि यदि शीशे में बिस्तर का रिफ्लेक्शन आता है तो इससे घर के सदस्यों को कई प्रकार की बीमारियां घेर लेती हैं और अनावश्यक खर्चे होते हैं। जो आपकी आर्थिक कंडीशन को बिगाड़ सकते हैं। अगर आपके घर में जगह कम है और बेडरूम में शीशा लगाना आपकी मजबूरी है तो, उसे किसी कपड़े या पर्दे से ढककर रखें। खास टूर पर रात को सोते समय तो जरूर ढक दें।

यह भी पढ़ें: Vastu Cooking Tips: खाना बनाते समय रखें इस दिशा का ध्यान, नहीं होगी कोई दिक्कत

शीशे को कूड़े-कबाड़े वाली जगह पर न रखें

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि, शीशे को कूड़े-कबाड़ वाली जगह पर नहीं रखना चाहिए। यदि शीशे में कबाड़ दिखाई देता है या कबाड़ वाली जगह पर रखा होता है तो इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आती है। यदि आपके घर में में भी शीशा ऐसी जगह पर रखा है तो तुरंत जगह बदल दें। वरना आपके चमकते भाग्य पर काली छाया पड़ सकती हैं।

अलमारी के डोर पर न लगवाएं शीशा

आपने अक्सर देखा होगा की लोग अलमारी के डोर पर शीशा लगवाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि, वास्तु में अलमारी के डोर पर लगे शीशे को अशुभ माना जाता है। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आ आगमन होता है और घर कि खुशहाली चली जाती है। इसके अलावा घर के सदस्यों में आपसी तनाव बढ़ता है। साथ ही आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है। इसलिए कोशिश करें कि अलमारी के डोर पर शीशा न लगा हो, लेकिन यदि हो तो उसे ढक कर रखें।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Home: वास्तु के इन नियमों का पालन करने से घर में होगी धन वर्षा, नेगेटिव एनर्जी होगी दूर

घर में न रखें टुटा हुआ शीशा

वास्तु के अनुसार घर में कभी भी टुटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। मान्यता है कि शीशा घर के सदस्यों के ऊपर आने वाली परेशानियों को अपने ऊपर ले लेता है। और जब किसी के ऊपर कोई परेशानी आने वाली होती है तो शीशा अपने आप ही टूट या चटक जाता है। ऐसे में कभी भी घर में टूटा हुआ शीशा न रखें। अगर वो टूट जाये तो तुरंत घर से बाहर निकाल फेंके।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 30, 2023 09:18 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.