TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Dark Circle ने छीन लिया है चेहरे का निखार, सिर्फ 7 दिन में इन चीजों से पाएं खोई रंगत

Dark Circle: हमारी आंखें शरीर का वो पार्ट है जो सबसे ज्यादा सेंसिटिव होता है। आंखों के नीचे (Dark Circle) के काले घेरे आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ कर रख देते हैं। उम्र बढ़ने का असर चेहरे पर साफ दिखाई देने लगता है। डार्क सर्कल होने के कई सारे कारण होते हैं जैसे  नींद […]

Dark Circle: हमारी आंखें शरीर का वो पार्ट है जो सबसे ज्यादा सेंसिटिव होता है। आंखों के नीचे (Dark Circle) के काले घेरे आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ कर रख देते हैं। उम्र बढ़ने का असर चेहरे पर साफ दिखाई देने लगता है। डार्क सर्कल होने के कई सारे कारण होते हैं जैसे  नींद न आना, तनाव, थकान, निर्जलीकरण, एलर्जी और सन बर्न आदि। वैसे तो मार्केट में कई सारे प्रोडक्ट मिलते हैं जो आपकी इस समस्या को दूर कर सकते हैं। लेकिन हम आपको कुछ खास घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो बहुत काम के हैं। आप भी अपने चेहरे की रंगत निखारने के लिए डार्क सर्कल दूर करना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

कच्चा दूध Dark Circle

कच्चे दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है। ये आपकी त्वचा की रंगत को निखारने का काम भी करता है। अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हो गए हैं तो उन्हें दूर करने के लिए आप कच्चे और ठंडे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कच्चे दूध को कॉटन पैड के साथ डुबोएं और अपनी आंखों के नीचे 15 मिनट के लिए लगा लें।

पुदीने की पत्तियां

पुदीने की पत्तियों में मेथनॉल होता है जो त्वचा को डिहाइड्रेट होने से बचाता है। इससे डार्क सर्कल के साथ सूजन भी कम होती है। इसके लिए आप  8-10 पुदीने की पत्तियों को थोड़े से पानी के साथ कुचलकर एक चिकना पेस्ट बनाएं और इसे अपनी आंखों के नीचे लगा लें जब सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें।

केसर

केसर में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो रंग और त्वचा की टोन को साफ करने में मददगार होते हैं। आंखों के नीचे के काले घेरे को कम करने के लिए कच्चे दूध में केसर के कुछ धागे भिगो दें और फिर इस मिश्रण को रात भर अपनी उंगली से डार्क सर्कल पर लगा लें और सुबह पानी से धो लें।

आमला Dark Circle

आमला विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो आंखों के नीचे के डार्क सर्कल को दूर करता है।  इसके लिए आप आमला के पाउडर में शहद मिला लें और फिर इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगा लें। 20 मिनट बाद ताजे पानी से धो लें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.