TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Cheesy Bread Recipe: लग रही है जोरदार भूख तो झटपट बनाएं यम्मी स्नैक्स, खाने में आ जाएगा मजा

Cheesy Bread Recipe: कई बार शाम के समय भूख भी लग जाती है। ऐसे में कुछ ऐसा खाने का मन करता है जो खाने में टेस्टी हो और हल्का भी हो। वैसे तो मैगी, ऑमलेट ब्रेड, ओट्स आदि ऑप्शन में होते हैं, लेकिन इन्हें इतनी बार खा चुके होते हैं की खा-खा कर बोर हो […]

Cheesy Bread Recipe: लग रही है जोरदार भूख तो झटपट बनाएं यम्मी स्नैक्स, खाने में आ जाएगा मजा
Cheesy Bread Recipe: कई बार शाम के समय भूख भी लग जाती है। ऐसे में कुछ ऐसा खाने का मन करता है जो खाने में टेस्टी हो और हल्का भी हो। वैसे तो मैगी, ऑमलेट ब्रेड, ओट्स आदि ऑप्शन में होते हैं, लेकिन इन्हें इतनी बार खा चुके होते हैं की खा-खा कर बोर हो जाते हैं। आपके घर में बच्चा हो या बड़ा सभी को ये डिश खाने में बहुत ही टेस्टी लगती है। बच्चे पिज़्जा बहुत पसंद करते हैं ऐसे में पिज़्जा जैसे टेस्ट वाली ये डिश बेहद लजीज होती है। पिज़्जा तो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता लेकिन बात चीज़ी ब्रेड की हो तो ये बहुत ही हेल्दी है। जो आपके बच्चों की सेहत के लिए भी ठीक है। ऐसे में आज हम एक ब्रेड से बनने वाली एक खास डिश की रेसिपी आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। ये बहुत ही हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स में आता है। जिसे आप झटपट तैयार कर अपनी भूख को शांत कर सकते हैं। आइए जानते हैं चीज़ी ब्रेड बनाने की आसान विधि।

चीज़ी ब्रेड के लिए सामग्री

ब्रेड - 2 बटर- 1 चम्मच चिली फ्लेक्स- 1/2 छोटा चम्मच ऑर्गेनो – 1/2 छोटा चम्मच चीज़- 1 बड़ा चम्मच मेयोनीज-1 बड़ा चम्मच टोमैटो सॉस- 1 बड़ा चम्मच शेजवान सॉस- 1 बड़ा चम्मच

चीज़ी ब्रेड के लिए सामग्री बनाने की आसान विधि

सबसे पहले ब्रेड को छोटे-छोटे चौकोर शेप में काट लें। अब एक पैन में बटर डालें और ब्रेड के टुकड़ों को उसमें डालकर ब्राउन होने तक रोस्ट कर लें। अब एक बाउल में मेयोनीज, टोमैटो सॉस और शेजवान सॉस को डालकर मिक्स करके पेस्ट सा बना लें। इस तैयार पेस्ट में बटर में रोस्ट की हुई ब्रेड को अच्छे से मिक्स कर दें। साथ में ग्रेटेड चीज, ऑर्गेनो, चिल्ली फ्लेक्स भी डाल दें। फिर किसी प्लेट से कवर करके 1-2 मिनट के लिए कम आंच पर पकने दें। आपके चीज़ी ब्रेड बनकर तैयार है, ये देखने में बहुत यमी लगते हैं। आप इन्हें अपने परिवार के लिए सर्व करें और खुद भी इंजॉय करें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.