Breakup Facts: ब्रेकअप के बाद क्या आपको भी सता रही है एक्स की याद, तो करें ये काम

प्यार और ब्रेकअप के मामले हमेशा मुश्किल होते हैं और हर व्यक्ति चाहे वो पुरूष हो या माहिला अतीत से आगे बढ़ने के लिए अपना समय लेते ही हैं।

Breakup Facts: प्यार और ब्रेकअप के मामले हमेशा मुश्किल होते हैं और हर व्यक्ति चाहे वो पुरूष हो या माहिला अतीत से आगे बढ़ने के लिए अपना समय लेते ही हैं। हालांकि, दिल टूटने का एफेक्ट पुरुषों और महिलाओं पर अलग-अलग तरह से पड़ता है और दोनों लोग इस स्थिति से निपटने के अलग-अलग तरीके निकालते हैं। दिलचस्प बात यह है कि ब्रेक-अप के बाद महिलाएं अधिक इमोशनल फील करती हैं लेकिन वे पुरुषों की तुलना में तेजी से आगे बढ़ती हैं।

लड़कियां लड़कों के तुलना में अपने एक्स के बारे में जानने के लिए हमेशा बेताब रहती हैं कि उनका एक्स बॉयफ्रेंड किसके साथ मिंगल है, जिसके लिए वो उसके दोस्तों या अपनी सहेलियों से बातों ही बातों में उसका हालचाल जानने की कोशिश करती हैं। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर लड़की का रिलेशनशिप एक बार टूट जाता है तो उसके दिल और दिमाग पर क्या गुजरती है और फिर वो किस तरह के कदम उठाती हैं।

और पढ़िएइस तरह बनाएंगे तो कभी नहीं फटेगा पराठा, जानें आसान ट्रिक्स

- विज्ञापन -

एक्स को स्टॉक करना

स्टॉक करने की आदत हर लड़कियो में कॉमन होती हैं। ब्रेकअप चाहे उनके कारण हुआ हो या उनके बॉयफेंड द्वारा धोखा दिया गया हो दोनों ही केस में लड़कियां अपने एक्स बॉयफ्रेंड पर नजर रखती हैं। उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो भी करती हैं और फिर खुद को कम्पेयर करती हैं कि ये मेरे बिना अपने लाइफ में खुश कैसे रह सकता है।

ब्लॉक और अनब्लॉक करना

इमोशनस कोई स्विच ऑन स्विच ऑफ का गेम नहीं होता कि ब्रेकअप के तुरंत बाद हर इंसान मूव ऑन हो जाए। लेकिन यह कोशिश जरूर होती है कि ब्रेकअप के बाद अपने एक्स बॉयफ्रेंड को जल्द से जल्द भुला दिया जाए। इसलिए लड़कियां अक्सर लड़कों का नंबर या फिर उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ब्लॉक कर देती हैं। हालांकि जब लड़कियों को अपने एक्स की याद आती है तो फिर उन्हें अनब्लॉक भी कर देती है।

दोस्तों से मिलती हैं

लड़कियां कुछ दिन तो अकेले रह लेती हैं लेकिन कुछ दिन बाद वे अपने ब्रेकअप से रिलेटेड हर एक बात अपने अच्छे दोस्तों से शेयर करती हैं। इसके बाद कुछ लोग मूव ऑन करने की सलाह देते हैं तो कुछ रिलेशन की प्रॉब्लम को शॉर्टआउट करके फिर पैचअप कराने की कोशिश करते हैं।

फैमली के साथ टाइम स्पैंड करती हैं

ब्रेकअप के बाद लड़कियां खुद को बहुत अकेला महसूस करती हैं। ऐसे में वे कुछ समय किसी से बात करना पसंद नहीं करती लेकिन जब उन्हें अहसास होता है कि अब उन्हें मूवऑन करना होगा और अपने एक्स को याद न करने के लिए फैमिली की मदद लेती हैं और उनके साथ समय बिताती हैं। क्योंकि यह बात वे भी जान चुकी होती हैं कि ब्रेकअप से मूवऑन करने के लिए फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करना सबसे अच्छा उपाय है।

और पढ़िएTil Benefits: सर्दियों में करें तिल का सेवन, शरीर को मिलेंगे गजब के फायदे

नई-नई एक्टिविटीज करती हैं

लड़कियां ब्रेकअप के बाद कुछ समय तक तो अकेले रहती हैं, फिर जब उन्हें समझ आता है, कि अकेले रहने और मूवऑन न करने में कोई भलाई नहीं है। तो ऐसे में वो उदास हो कर अकेले बैठें रहने से उस समय को यूज करके वे कुछ न कुछ नई एक्टिविटीज सीखने की कोशिश करती है। जिससे उनका माइंड डाइवर्ट हो सकता है।

 

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Don't miss

Shraddha Kapoor Video: श्रद्धा कपूर ने डाइटिंग छोड़ खाई पानी-पूरी, मासूमियत पर फिदा फैंस

Shraddha Kapoor Video: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर इन दिनों...

Pathaan Box office Collection: ‘पठान’ का जलवा बरकरार, रिलीज के 11वें दिन भी की रिकॉर्डतोड़ कमाई

Pathaan Box office Collection: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म रिलीज के पहले दिन से...

Haryanvi Dance Video: डॉली शर्मा के ठुमकों से हिला हरियाणा, कातिलाना मूव्स ने छुड़ाए पसीने

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी डांसर डॉली शर्मा (Dolly Sharma) की अदाओं, गदर मूव्स और ठुमकों के करोड़ों दीवाने हैं। डांसर जब भी स्टेज पर...

Alia Bhatt Workout: वर्कआउट के दौरान ‘तेरे प्यार में’ गाने पर झूमीं आलिया भट्ट, फैंस दीवाने

Alia Bhatt Workout: आलिया भट्ट मां बनने के बाद से काम पर वापसी करने को पूरी तरह तैयार हैं। एक्ट्रेस अपना ज्यादातर समय जिम...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version