TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Best Kitchen Hacks: सब्जी में हो गया है नमक तेज तो ऐसे करें कम, जानें अन्य काम के टिप्स

Best Kitchen Hacks:  खाना बनाना एक कला है, जो सभी में होती है। कुछ अच्छा खाना बना लेते है तो कुछ के हाथ का खाना इतना टेस्टी नहीं बन पाता। लेकिन जब हम खाना बनाते है तो उस समय कुछ दिक्कतें आती हैं इसलिए आज हम कुछ किचन हैक्स बताने जा रहे हैं जो आपके […]

Best Kitchen Hacks: सब्जी में हो गया है नमक तेज तो ऐसे करें कम, जानें अन्य काम के टिप्स
Best Kitchen Hacks:  खाना बनाना एक कला है, जो सभी में होती है। कुछ अच्छा खाना बना लेते है तो कुछ के हाथ का खाना इतना टेस्टी नहीं बन पाता। लेकिन जब हम खाना बनाते है तो उस समय कुछ दिक्कतें आती हैं इसलिए आज हम कुछ किचन हैक्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं। हम लोग खाना तो बड़े मन से बनाते हैं लेकिन कई बार थोड़ी सी लापरवाही या फिर जानकारी के अभाव में खाने का टेस्ट खराब हो जाता है। जैसे कभी सब्जी में नमक तक हो जाता है तो कभी गुलाबजामुन टाइट बन जाते हैं। ऐसे में जो लोग आय दिन ये गलती कर बैठते हैं उनके लिए ये आर्टिकल बड़े काम का होने वाला है। आइये जानते हैं विस्तार से।

सब्जी में हो गया है नमक तेज तो ऐसे करें कम (Best Kitchen Hacks)

कई बार सब्जी बनाते समय उसमें नमक तेज हो जाता है। ऐसे में सारा मूड खराब हो जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सब्जी या दाल में नमक तेज हो जाए तो उसे कैसे कम करें। इसके लिए आटे की लोई लें और उसे नमक कम करने के लिए सब्जी या दाल में डाल दें। आप आटे की लोई की जगह उबला हुआ आलू भी डाल सकते हैं, और बाद में इसे पराठे या चोखा बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

दही भल्ले सॉफ्ट बनाने के लिए

होली का त्योहार नजदीक है। इस दिन घरों में दही भल्ले बनते हैं, लेकिन कई बात भल्ले इतने टाइट हो जाते हैं की उन्हें खाने में मजा ही नहीं आता। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है की भल्ले पत्थर जैसे बन जाते हैं तो इसके लिए आप पिसी हुई उड़द की दाल में थोड़ी सी सूजी डाल कर अच्छे से फेंट लें। इस बात का ध्यान रखें कि मिश्रण की एक ही दिशा में फेंटें। आपके दही भल्ले इतने सॉफ्ट बनेगें की मुंह में तख्ते ही टूट जायेंगे।

गुलाब जामुन सॉफ्ट बनाने के लिए  (Best Kitchen Hacks)

जो लोग मीठा खाने के शौकीन होते हैं वो अक्सर गुलाब जामुन बनाते हैं। लेकिन कई लोगों के गुलाबजामुन टाइट बन जाते हैं जिसके अंदर तक चाशनी नहीं जा पाती और खाने में मजा नहीं आता। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो इसके लिए आप खोया में थोड़ा सा पनीर या छेना डालकर मिला लें। आपके गुलाब जामुन एकदम रसीले, सॉफ्ट और स्वादिष्ट बनेंगे।

मलाई से ऐसे निकालें ज्यादा घी

कई भारतीय घरों में दूध की मलाई को निकाल लिया जाता है और उससे घी बनाया जाता है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे खूब सारा घी बनेगा। इसके लिए आप मलाई को फेंटने से पहले उसमें एक चम्मच चीनी मिला लें। और फिर फेंटे, इससे अच्छी मात्रा में मक्खन निकलेगा जिससे आप खूब सारा घी बना सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.