-विज्ञापन-

Benefits of Vitamin E: विटामिन ई के लाभ जानकर हो जायेंगे हैरान, स्किन और हेयर का रखें ख्याल

Benefits of Vitamin E: खूबसूरत स्किन और हेल्दी हेयर हर किसी की चाहत होते हैं। वैसे तो मार्केट में कई प्रकार के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं जो आपकी स्किन और हेयर का ख्याल रखते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप ग्लोइंग स्किन और हेल्दी हेयर पा सकते हैं।

Benefits of Vitamin E: खूबसूरत स्किन और हेल्दी हेयर हर किसी की चाहत होते हैं। वैसे तो मार्केट में कई प्रकार के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं जो आपकी स्किन और हेयर का ख्याल रखते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप ग्लोइंग स्किन और हेल्दी हेयर पा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं विटामिन ई की, जो आपके बाल और स्किन के लिए किसी वरदान से कम नही है।

यदि इसे आप अपने डाइट में शमिल कर लें तो आपको कई सारे लाभ हो सकते हैं। मार्केट मे विटामिन ई के कैप्सूल बड़ी आसानी से मिल जाते हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन और हेयर बहुत सुंदर बन सकते हैं। आइये जानते हैं विटामिन ई के कैप्सूल के फायदों के बारे में।

हेयर ऑयल मसाज

रूखेबेजान बालों को सुंदर बनाने के लिए आप विटामिन ई के कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो कई लोग इन कैप्सूल्स को डायरेक्ट बालों की जड़ों में लगा लेते हैं लेकिन हम आपको बता दें की इसे ऐसे लगाने का तरीक बिलकुल गलत है। अगर आप अपने बालों में विटामिन ई की कैप्सूल को लगाना चाहते है तो इसके लिए नारियल तेल में कैप्सूल को मिला लें। और फिर मसाज करें। आप देखेंगे की इससे आपके बाल बेहद सॉफ्ट और शाइनी हो जायेंगे।

यही भी पढ़ें: How To Keep Heart Healthy: दिल का रखना चाहते हैं ख्याल, तो अपनी डाइट से इन चीजों को निकाल दें बाहर

नाखूनों को बनाये मजबूत

कई लोगों के नाखून बड़े कमजोर होते हैं, जिसकी वजह से वो बहुत जल्दी टूट जाते हैं। अगर आपके नाखून भी कमजोर हो गए हैं तो विटामिन ई के कैप्सूल से अपने नाखूनों की मसाज कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके नाखून मजबूत हो जायेंगे और उनकी ग्रोथ भी अच्छी हो जाएगी।

एंटी एजिंग के लिए करें इस्तेमाल

अगर आप अपनी स्किन को हेल्दी और यंग रखना चाहते हैं तो विटामिन ई का कैप्सूल इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने रेगुलर क्रीम में विटामिन ई का कैप्सूल मिला लें और फिर उसे अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा नियमित रूप से करने से आपकी लटकी हुई स्किन टाइट होगी और चेहरे पर चमक आएगी।

यही भी पढ़ें: Children’s Health: चाहते हैं बच्चों की लंबी हाइट, तो ऐसे करें उनकी परवरिश

नाईट क्रीम में मिलाएं

रात मे सोने से पहले यदि आप विटामिन ई के कैप्सूल को नाईट क्रीम के रूप में इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी झुर्रियां गायब हो जाएंगी और एक अलग सा ग्लो आएगा जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। इसके लिए आप नारियल तेल में या फिर डायरेक्ट विटामिन ई का कैप्सूल इस्तेमाल कर सकते हैं।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

 

Latest

Don't miss

Baby Care: अगर आपका बच्चा पीता है बोतल से दूध, तो रखें उसकी सफाई का ख्याल, वरना हो सकती है परेशानी

Baby Care: छोटे बच्चे (Kid) बड़े ही नाजुक होते हैं। इसलिए उन्हें एक्स्ट्रा केयर की जरूरत पड़ती है। ऐसे में जरा सी भी लापरवाही...

Cancer Risk: रोजाना की वो 5 आदतें जो आपको कैंसर के साये में धकेल रही हैं, जल्द सतर्क होने की जरूरत

Cancer Risk: कैंसर सबसे खतरनाक बीमारियों में से एक है। कैंसर के 200 से अधिक प्रकार हैं जो शरीर के अंग पर निर्भर करते...

Deepika Kakkar Diet Plan: दीपिका कक्कड़ ने शेयर किया अपना प्रेग्नन्सी डाइट प्लान, बताया की पहले तीन महीने क्या खाएं

Deepika Kakkar Diet Plan: एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Actress Dipika Kakar) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। कई सारे टीवी सीरियलों में काम कर चुकी...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here