TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Crispy Bhindi Recipe: भिंडी बनाते वक्त हो जाती है चिपचिपी,तो कुरकुरी सब्जी बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Crispy Bhindi Recipe: भिंडी खाने में बहुत ही टेस्टी लगती हैं बच्चा हो या बड़ा सभी इसे खाना पसंद करते हैं। अक्सर भिंडी बनाते समय चिपचिपी सी हो जाती है, ऐसे में उसे खाने का मन नहीं करता। अगर आपकी भिंडी की सब्जी भी चिपचिपी सी हो जाती है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स […]

Crispy Bhindi Recipe: भिंडी खाने में बहुत ही टेस्टी लगती हैं बच्चा हो या बड़ा सभी इसे खाना पसंद करते हैं। अक्सर भिंडी बनाते समय चिपचिपी सी हो जाती है, ऐसे में उसे खाने का मन नहीं करता। अगर आपकी भिंडी की सब्जी भी चिपचिपी सी हो जाती है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे भिंडी की सब्जी कुरकुरी सी और बहुत ही टेस्टी बनती हैं। आइए जानते हैं कि कैसे करें भिंडी की चिपचिपाहट को दूर जिससे आपकी सब्जी का टेस्ट हो जाएगा डबल।

ऐसे करें भिंडी के लसलसेपन को दूर Crispy Bhindi Recipe

भिंडी को धोकर सुखा लें

वैसे तो सभी सब्जियों को धोकर ही पकाना चाहिए, लेकिन भिंडी एक ऐसी सब्जी है जिसे धोकर अच्छे से सुखाना बहुत जरूरी होता है। ऐसा न करने पर सब्जी बनाने पर वो लसलसी सी हो जाती है जिसे खाने की इच्छा ही नहीं होती। इसलिए भिंडी काटने से पहले अच्छी तरह से किसी साफ कपड़े  से पोंछ लें और लगभग 1 घंटे के लिए सूखने के लिए रख दें।

क्रिस्पी भिंडी के लिए इसे बड़े टुकड़ों में काटें

अगर आपको भी क्रिस्पी सी भिंडी की सब्जी पसंद है तो आप उसे मोटे टुकड़ों में काटें। इससे भिंडी एकदम कुरकुरी सी बनती है और खाने में मजा ही आ जाता है।

भिंडी को स्टर फ्राई करें Crispy Bhindi Recipe

जब भी आप भिंडी की सब्जी बना रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें कि आप पहले भिंडी को स्टर फ्राई कर लें। ऐसा करने से भिंडी का चिपचिपापन दूर हो जाता है। इसके लिए आप सबसे पहले कढ़ाई में हल्का सा तेल डालकर उसे स्टर फ्राई कर लें और फिर उसमें अन्य सामग्री एड करें।

नींबू के रस जरूर डालें

नींबू एक ऐसा इंग्रीडिएंट्स है जो खाने के टेस्ट को डबल कर देता है। आपको बता दें कि भिंडी के लिसलिसा पन को दूर करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप सब्जी बनने के बाद उसमें थोड़ा सा नींबू का रस एड कर दें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.