-विज्ञापन-

Beauty Tips: सॉफ्ट और ब्यूटीफुल स्किन के लिए अपनाएं, दादी-नानी के सीक्रेट टिप्स

Beauty Tips: चेहरे पर दाग-धब्बे और टैनिंग जैसी समस्या नजर आने लगती है, जिससे हमारे पूरे चेहरे का लुक बिगड़ जाता है। लोग अपने आपको सुंदर बनाने के लिए काफी पैसे भी खर्च करते हैं।

Beauty Tips: ऐसा कौन सा इंसान है जो खूबसूरत (Beautiful) दिखना न चाहता हो। सभी चाहते हैं की उनका चेहरा खूबसूरत और बेदाग दिखे। और इसके लिए लोग कई जतन भी करते हैं। लेकिन कई बार विभिन्न कारणों के चलते हमारे चेहरे पर दाग-धब्बे और टैनिंग जैसी समस्या नजर आने लगती है, जिससे हमारे पूरे चेहरे का लुक बिगड़ जाता है। लोग अपने आपको सुंदर बनाने के लिए काफी पैसे भी खर्च करते हैं। लेकिन कभी-कभी बात हम जो ट्रीटमेंट लेते हैं उससे चेहरा और बदसूरत हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको घर पर मौजूद बेसन के इस्तेमाल से निखार पाने के टिप्स बताते हैं जो बेहद कारगर साबित होता है और सभी लोग इसे ट्राई कर सकते हैं। जानें कौन से हैं ये टिप्स।

बेसन से धोएं चेहरा

अगर आप बेदाग निखार की चाहत रखते हैं तो बेसन से अपने फेस को धोएं। ये आपके चेहरे को अंदर से निखार कर बेदाग और चमकदार बनाता है। इसके लिए आपको एक बाउल में बेसन और थोड़ा कच्चा दूध डालकर मिला लें। इसके बाद आपको इस पेस्ट से अपने फेस को धोना है। जब आप इसे अपने फेस पर लगाएं तो हल्के हाथ से मसाज करें। इससे आपकी डेड स्किन निकल जाती है और स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट बनती है।

अभी पढ़ें –Healthy Diet For Skin: स्किन टाइप के हिसाब से फॉलो करें डाइट प्लान, चमकेगी स्किन  

बेसन का स्क्रब करें

आपको बता दें कि, आप बेसन का इस्तेमाल स्क्रब के तौर पर भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको 1 चम्मच बेसन में 1 चम्मच ओट्स को पीसकर मिलाना है और फिर इसमें एक चम्मच दही या कच्चा दूध ऐड कर लेना है। इसके बाद आपको इस पेस्ट से हल्की हल्की स्क्रबिंग करनी है और थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ देना है. 10 से 15 मिनट बाद इसे धो लें। आपका चेहरा गजब का क्लीन हो जाएगा।

अभी पढ़ें –Skin Aging Tips: चेहरे पर नजर आ रहे बुढ़ापे को करना चाहते हैं दूर, तो डाइट में शामिल कीजिये इन तीन चीजों को

बेसन का फेस पैक

बेसन हर किसी के घर में मिल जाता है। इसके इस्तेमाल से न सिर्फ टेस्टी डिश बनाई जा सकती हैं बल्कि स्किन को भी चमकदार बनाये जा सकता ही। जी हां हम बात कर रहे हैं बेसन के फेस पैक की। ये बनाना भी आसान है और किफायती भी है। इसके लिए आपको 1 चम्मच बेसन में चुटकी भर हल्दी, गुलाब जल या कच्चा दूध मिला लेना है। आप चाहें तो मुल्तानी मिट्टी, चंदन पाउडर और नींबू का रस बेसन में मिलाकर भी फेस पैक तैयार कर सकते हैं। इसके बाद आपको इस फेस पैक को लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ देना है और 20 से 25 मिनट बाद फ्रेश वॉटर से इसे धो लें। आपका चेहरा चमक उठेगा।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Latest

Don't miss

Sid-Kiara Wedding Details: सूर्यगढ़ पैलेस में बुक 84 कमरे, मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन की तैयारी

Sid-Kiara Wedding Details: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 6...

Mere Sawaal Ka Song: ‘शहजादा’ का गाना ‘मेरे सवाल का’ रिलीज, कृति के पीछे लट्टू दिखे कार्तिक

Mere Sawaal Ka Song: कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की अपकमिंग फिल्म 'शहजादा' सुर्खियों में है। बीते दिन मूवी अपनी रिलीज डेट को आगे...

Karishma Kapoor Look: ग्रीन अनारकली सूट में Karishma Kapoor लग रही हैं बेहद गॉर्जियस, देखें तस्वीरें

Karishma Kapoor Look: 48 साल की करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) अपनी अदाओं और फिटनेस से आज की एक्ट्रेस को मात दे देती हैं। अपने...

Sid-Kiara Wedding Details: सूर्यगढ़ पैलेस में बुक 84 कमरे, मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन की तैयारी

Sid-Kiara Wedding Details: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 6 फरवरी 2023 को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। वहीं इस बिग फैट...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here