---विज्ञापन---

Aloo Chaat Recipe: इस तरह बनाए आलू की चाट, स्वाद के हो जाएंगे दीवाने

Aloo Chaat Recipe: आलू चाट (Aloo Chaat) का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। हर कोई आलू-चाट खाना पसंद करता है। लोग जब भी कभी शादी में जाते हैं तो आलू चाट खाना जरूर पसंद करते हैं। वहीं घर में आलू चाट अलग-अलग तरीको से बनता है। आपको उबले आलू की चाट, […]

Aloo Chaat Recipe
Aloo Chaat Recipe

Aloo Chaat Recipe: आलू चाट (Aloo Chaat) का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। हर कोई आलू-चाट खाना पसंद करता है। लोग जब भी कभी शादी में जाते हैं तो आलू चाट खाना जरूर पसंद करते हैं। वहीं घर में आलू चाट अलग-अलग तरीको से बनता है। आपको उबले आलू की चाट, हरे आलू की चाट तो जरूर खाई होगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी आसान रेसिपी बताएंगे जिसे फॉलो करने से आप मिनटों में घर पर बच्चों के भूने आलू चाट बना सकते हैं जिसे आप शाम के नाश्ते में भी खा सकते हैं। फिर देर किस बात की। आइए बनाना शुरू करते हैं।

और पढ़िएRice Recipe: बचे हुए चावल से बनाएं ये टेस्टी डिश, चाटते रह जाएंगे उंगली

सामग्री

5-7 मध्यम आकार के आलू
1 बड़ी कटोरी नमक
1/2 छोटा चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक
कप प्याज
1 बड़ा चम्मच हरी चटनी
1 छोटा चम्मच मीठी चटनी
1/2 चम्मच काली मिर्च
1 छोटा चम्मच चाट मसाला
1 कटोरी बारीक कटी हुई
3 से 4 हरी मिर्च
1 मुट्ठी हरा धनिया बारीक कटा हुआ

बनाने की विधि

भूने आलू चाट बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक पैन लेना है और उसमें नमक गरम करना है। जब तक नमक गर्म हो रहा है तब तक आप आलू को अच्छे से धो लें और फिर सभी आलू को अच्छे से साफ कर ले।  वहीं अब आपका नमक गरम हो गया है अब इसमें आप आलू डाल दे और कुछ मिनट तक आलू को अच्छे से फ्राई करे लें। आप ध्यान रखे आपको 12 से 18 मिनट तक फ्राई करें। आलू को देख लीजिए की वो अगर फ्राई हो गए हैं तो आलू को कढ़ाई से निकाल ले और फिर सभी आलू को काट ले। इसके बाद आप आलू में हरी मिर्च, हरा धनिया, नमक स्वादानुसार, हल्की लाल मिर्च (अगर आपको पसंद हो) सब डालकर मिला ले।  भूने आलू चाट में आप प्यार, अदरक भी डाल सकते हैं और फिर इन सभी को अच्छे से मिलाकर इनका स्वाद ले सकते हैं।

और पढ़िएCoconut Ladoo: मिठाई खाने के शौकीन ट्राई करें नारियल के लड्डू, जानें विधि

देखा आपने भूने आलू का चाट बनाना कितना आसान है। अगर आपको भी आलू चाट के दीवाने तो घर में इस रेसिपी को जरूर बनाएं। इतना ही नहीं अदर आपको संडे में समझ नहीं आ रहा कि क्या स्पेशल बनाए तो आप अपने बच्चों के लिए इसे कुछ ही देर में बनाकर उन्हें खिला सकते हैं।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

 

First published on: Dec 05, 2022 02:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.