Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

हॉलीवुड एक्ट्रेस Cloris Leachman का 94 साल की उम्र में हुआ निधन

- Advertisement -

मोहिनी भदौरिया- हॉलीवुड एक्ट्रेस क्लोरिस लीचमैन (Cloris Leachman) का 94 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्ट्रेस कलोरिस अपने 'द मैरी टायलर मूर शो' (The Mary Tyler Moore Show) के लिए इंडस्ट्री में बेहतरीन अदायकी के चलते जानी जाती हैं। फिलहाल उनका निधन कैसे हुए इस बात की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

बता दें कलोरिस की मैनेजर जुलिएट ग्रीन (Juliet Green) ने बताया कि एक्ट्रेस क्लोरिस बेहतरीन अदाकारा थी, मेरा सौभाग्य था कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। हमारे समय की सबसे बहादुर एक्ट्रेस कहलाई जाती थी कलोरिस। कलोरिस की तरह कोई नहीं था। 

उन्होंने आगे कहा कि, 'एक ही झटके में वो आपका कब मूड खराब कर देंगी और कब आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी आपको पता ही नहीं चलेगा। उनके अंदर ये जादू था कि वो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लेती थी।'

90 के दशक में लीचमैन 'मेल ब्रूक्स (Mel Brooks) की तीन कॉमिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 82 साल की उम्र में वो डांसिंग विद द स्टार्स (Dancing With The Stars)  में प्रतियोगिता के तौर पर नजर आईं थी। साथ ही वो 2019 में कॉमेडी सिरीज 'मैड अबाउट यू' (Mad About You) में भी दिखाई दी थीं।

कलोरिस ने साल 2019 और 2020 में दो फिल्में की थीं, जो अभी रिलीज होनी बाकी हैं। फैंस को उनकी इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है। लीचमैन का जन्म लोवा के डेस मोइनेस में हुआ था, जहां वो पली भड़ी। उन्होंने न्यू योर्क में एलिया कजान के अंडर एक्टिंग स्टूडियो में पढ़ाई की थी, जहां उनका क्लासमेट मार्लिन ब्रांडो था। 

लीचमैन ने साल 1953 में डायरेक्टर-प्रोड्यूसर जॉर्ज इंग्लैंड (George Englund) से शादी की थी, जिसके बाद उनका 1979 में तलाक हो गया था।

- Advertisement -

Latest Posts