Tom Cruise B’day: एक समय नहीं थे घर का खर्च निकालने के पैसे, आज हैं इतनी सम्पत्ति के मालिक

- Advertisement -

Tom Cruise Birthday Special: हॉलीवुड सिनेमा के एक्शन हीरो टॉम क्रूज (Tom Cruise) आज यानि 3 जुलाई को अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। टॉम क्रूज हॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है, जो एक्शन की दुनिया के किंग कहे जाते हैं, उनके बिना जैसे फिल्मों की कोई पहचान ही नहीं है। टॉम के चर्चे देश-विदेशों में फैले हुए हैं, यही वजह है कि आज उनकी इतनी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। टॉम क्रूज जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं। साल 2022 और 2023 में उनकी दो बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिसको लेकर फैंस में एक अलग सा क्रेज है।

बता दें कि टॉम क्रूज अपनी ‘मिशन इम्पॉसिबल’ सीरीज के लिए भी इंडिया में काफी फेमस रहे थे। टॉम की फिल्म टॉप गन-मेवरिक ने पूरी दुनिया में बॉक्स ऑफिस पर 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की कमाई की है। इससे साफ पता चलता है कि अभिनेता जो भी फिल्म बनाते हैं, उसमें उन्हें जबरदस्त सफलता हासिल होती है। अपने 40 साल के सफल करियर में अभिनेता ने कई ऐसी फिल्में दी हैं, जिन्होंने उनको एक बेस्ट एक्टर बना दिया।

क्या आपको पता है कि टॉम क्रूज का जन्म 3 जुलाई, 1962 को न्यूयॉर्क में हुआ था। महज 11 वर्ष की आयु में उनके माता-पिता अलग हो गए थे। साधारण से परिवार में जन्मे टॉम क्रूज का बचपन बाकी बच्चों की तरह बिल्कुल भी सामान्य नहीं रहा। कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में टॉम क्रूज ने बताया था कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति पहले बिल्कुल अच्छी नहीं थी। उनके पिता अक्सर उनके साथ मारपीट करते रहते थे, घर और खुद का खर्च निकालने के लिए वो लोगों के लॉन की कटाई-छटाई जैसे काम किया करते थे।

इसके कुछ समय बाद किसी टीचर के कहने पर टॉम ने एक्टिंग की ट्रैनिंग ली। फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करने के बाद टॉम को उनकी लाइफ का सबसे बड़ा ब्रेक मिला। साल 1983 में उनकी फिल्म ‘रिस्की बिजनेस’ से उन्हें लोगों के बीच प्रसिद्धी मिली। इस दौरान लोगों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था। 60 साल के टॉम क्रूज आज भी यंग एक्टर्स को मात देते हैं, वो अपने लुक्स को लेकर अक्सर ही चर्चा में रहते हैं।

और पढ़िए – Johnny Depp: जॉनी डेप को मिला इतने करोड़ का ऑफर, एक्टर फिर से बनेंगे जैक स्पैरो?

 

यही नहीं टॉम क्रूज को तीन बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी मिल चुका हैं। इतना ही नहीं, वो तीन बार अकादमी अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किए जा चुके हैं। टॉम क्रूज की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्में जेरी मैग्वायर, मंगोलिया, बोर्न ऑन द फोर्थ ऑफ जुलाई, ए फ्यू गुड मैन, और मिशन इम्पॉसिबल सीरीज हैं।

अब टॉम क्रूज की लव वाइफ की बात करें तो टॉम क्रूज कई रिलेशनशिप्स और तीन शादियों के बाद भी अकेले हैं। उन्होंने पहली शादी 1987 में मिमी रोजर्स से की थी, लेकिन तीन साल बाद दोनो का डायवोर्स हो गया था। इसके बाद 1990 में टॉम ने निकोल किडमैन से शादी की थी। एक दशक तक चलने वाली इस शादी का भी अंत हो गया। फिर कई रिलेशनशिप्स के बाद टॉम क्रूज ने तीसरी शादी 2005 में केटी होम्स के साथ की और शादी का पवित्र बंधन बांधा। दरअसल, इस जोड़ी की एक सूरी नाम की बेटी भी है, लेकिन उनकी बेटी सूरी पारिवारिक जीवन में स्थिरता नही ला पाई और 2012 में दोनों अलग हो गए थे।

अब आखिर में बात करते हैं कि टॉम क्रूज की नेटवर्थ की तो, रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकन एक्टर और प्रोड्यूसर टॉम क्रूज की नेटवर्थ 620 मिलियन डॉलर है। भारतीय रुपये में टॉम क्रूज 48 अरब 13 करोड़ 55 लाख 91 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के मालिक हैं। टॉम क्रूज के पास कोलोराडो में घर है, जिसकी कीमत 30 मिलियन डॉलर है। इसके अलावा टॉम के पास 38 मिलियन डॉलर की कारें और विमान हैं।

 

यहाँ पढ़िए हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -
Exit mobile version