Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

साउथ कोरियन एक्ट्रेस किम मिन-क्यूंग का 61 साल में हुआ निधन

- Advertisement -

वेटरन साउथ कोरियाई की जानी मानी एक्ट्रेस किम मिन-क्यूंग (Kim Min-Kyung) का 61 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्ट्रेस किम मिन-क्यूंग का निधन 16 अगस्त को हुआ था। उनका अंतिम संस्कार बुधवार 18 अगस्त को किया गया। एक खबर के अनुसार OSEN नामक कोरियाई मीडिया आउटलेट ने एक्ट्रेस की एजेंसी दाहोंग एंटरटेनमेंट से उनके निधन की पुष्टि की है। एजेंसी ने खुलासा किया कि उन्हें 17 अगस्त को दक्षिण कोरिया के सियोल में स्थित एक अस्पताल में रेस्ट करने के लिए रखा गया था।  हांलाकि उनकी एजेंसी ने उनके निधन के कारण के बारे में अभी तक कोई और जानकारी नहीं दी है।

किम मिन-क्यूंग साउथ कोरिया की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस थीं। उन्होंने 1979 में एक थिएटर ग्रुप के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इंडस्ट्री में कदम रखने के कुछ समय में ही उन्हें नेम और फेम मिल गया। उन्हें 1981 में कोरिया थिएटर फेस्टिवल में बेस्ट न्यूकमर अवॉर्ड सहित अनगिनत अवॉर्ड मिल चुके हैं। इसके बाद वो कई सारे सीरियल और फिल्मों में नजर आईं। वो पिछले चार दशक से दर्शकों का मनोरंजन कर रही थीं।

किम मिन ने द मून एम्ब्रेसिंग द सन, व्हेन द कैमेलिया ब्लूम्स, डायरी ऑफ ए प्रॉसिक्यूटर जैसे नाटकों में दमदार अभिनय से घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी। एक्ट्रेस 'तज्जा', 'समवन बिहाइंड यू', 'व्हेयर द ट्रूथ लाइज' जैसी फिल्मों के लिए काफी मशहूर थीं। किम आखिरी बार 'माउस' और 'ए गुड सपर' में नजर आईं थीं। पाइपलाइन फिल्म में भी उनके काम को सराहा गया था। उनकी दो फिल्में अभी रिलीज होनी बाकी हैं और मेकर्स जल्द इस पर फैसला सुनाएंगे।

- Advertisement -

Latest Posts