Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Shocking: विल स्मिथ को मिली ‘थप्पड़कांड’ के लिए कठोर सजा, जानें किस जगह से किए गए 10 साल के लिए बैन

मुंबई। हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में विल स्मिथ पर अकादमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने ‘थप्पड़कांड’ पर कठोर एक्शन लेते हुए 10 साल तक ऑस्कर में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसका मतलब साफ है कि विल अब […]

मुंबई। हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में विल स्मिथ पर अकादमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने ‘थप्पड़कांड’ पर कठोर एक्शन लेते हुए 10 साल तक ऑस्कर में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसका मतलब साफ है कि विल अब अगले 10 सालों तक आस्कर के किसी भी समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे। बता दें कि विल स्मिथ के ऑस्‍कर अवॉर्ड शो (Oscar award show) में अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन और होस्‍ट क्रिस रॉक (Chris Rock) को जोरदार थप्‍पड़ मारने के बाद से ये विवाद शुरू हुआ था, इसी चलते स्मिथ के खिलाफ ये कड़ा कदम उठाया गया है।

इस मुद्दे पर एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन और सीईओ डॉन हडसन ने बयान देते हुए कहा, ’94वां ऑस्कर कई लोगों के लिए जश्न मनाने का अवसर था, जिन्होंने पिछले साल अद्भुत काम किया। लेकिन इस दौरान विल स्मिथ ने जो किया, उस अस्वीकार्य व्यवहार ने इस पर पानी फेर दिया’। दरअसल, कॉमेडियन को थप्पड़ मारने के बाद विल ने 29 मार्च को मोशन पिक्चर ऑफ एकेडमी से इस्तीफा दे दिया था। विल ने इस्तीफे के बाद बयान में कहा था कि मैंने जो हरकत की, वो बेहद शर्मनाक और हैरान कर देने वाली है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भी मेरी वजह से तकलीफ हुई, मैं उन सबसे माफ़ी मांगता हूं। मैंने अकेडमी के विश्वास के साथ धोखा किया है। मेरी इस हरकत पर बोर्ड जो भी फैसला लेगा वो मुझे स्वीकार होगा।

आखिर में बताते हैं कि माजरा क्या था, 27 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 94वां ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया था। इसी दौरान मंच पर कॉमेडियन क्रिस रॉक ने एक्टर विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट की बीमारी को लेकर मजाक उड़ाया था। मजाक से विल नाखुश हो गए थे। इतना ही नहीं वो अपनी सीट से उठकर मंच पर गए और क्रिस को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इसके साथ ही विल ने क्रिस को वॉर्निंग देते हुए कहा कि मेरी पत्नी का नाम कभी अपनी जुबान पर मत लाना। दरअसल, क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी एक्ट्रेस-सिंगर जेडा पिंकेट के गंजेपन को लेकर मजाक बनाया था। असल बात तो ये है कि पिंकेट ने बीमारी की वजह से अपने बाल कटवाए थे। दरअसल, वो एलोपीशिया बीमारी से जूझ रही हैं, जिसकी वजह से उनके सिर में कई जगह बाल बिल्कुल गायब हो जाते हैं।

First published on: Apr 09, 2022 03:38 AM