Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RIP Sacheen Littlefeather: एक्ट्रेस सचिन लिटलफेदर का 75 साल की उम्र में निधन

हॉलीवुड एक्ट्रेस सचिन लिटलफेदर (Sacheen Littlefeather) को लेकर एक दुखद खबर सामने आई है। पता चल है कि, एक्ट्रेस सचिन लिटलफेदर का निधन हो गया।

- Advertisement -

RIP Sacheen Littlefeather: हॉलीवुड एक्ट्रेस सचिन लिटलफेदर (Sacheen Littlefeather) को लेकर एक दुखद खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर किसी की आंखें नम हो गई। दरसअल, पता चल है कि, एक्ट्रेस सचिन लिटलफेदर का निधन हो गया। इस खबर के बाद उनके परिवार और फैंस में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। जानकारी मिल रही है कि वो काफी दिनों से बीमार चल रही थी जिसके चलते उनका निधन हो गया।

Sacheen Littlefeather, Native American actor who refused Oscar on behalf of Marlon Brando, dies at 75

‘नहीं रहीं सचिन लिटलफेदर’

सचिन लिटलफेदर (Sacheen Littlefeather) को लेकर जानकारी मिल रही है कि, वो काफी लंबे समय से  ‘ब्रेस्ट कैंसर’ से जूझ रही थी और इसी वजह से उनका निधन हो गया। उनके चले जाने का गम इस वक्त हर किसी को सता रहा है। वहीं ‘द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज’ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। वहीं उनके परिवार को उनके फैंस हिम्मत रखने की सांत्वना दे रहे हैं।

यहाँ पढ़िएRIP Robert Cormier: ‘अमेरिकन गॉड्स’ एक्टर रॉबर्ट कॉर्मियर का निधन, 33 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

An Evening with Sacheen Littlefeather

‘नहीं लिया था ऑस्कर पुरस्कार’

सचिन लिटलफेदर (Sacheen Littlefeather) को लेकर कहा जाता है कि उन्होंने ऑस्कर पुरस्कार लेने से मना कर दिया था। फिल्म ‘गॉड फादर’ में निभाए अपने वीटो कोर्लिओन के किरदार के लिए उन्हें इस सम्मान से नवाजा जा रहा थे लेकिन उन्होंने ये पुरस्कार लेने से मना कर दिया था। सचिन लिटलफेदर ऑस्कर पुरस्कार लेने समारोह में पहुंची थी जहां उन्हें सिर्फ  60 सेकंड बोलने का मौका दिया था जिसके बाद उन्होंने ये अवॉर्ड नहीं लिया।

यहाँ पढ़िएड्वेन जॉनसन के Young Rock Season 3 की शूटिंग शुरू, द रॉक ने इंस्टा में शेयर की तस्वीरें और वीडियो

Long Before Politics at the Oscars Was a Thing, There Was Sacheen Littlefeather | KQED

फैंस में शोक की लहर 

सचीन लिटलफेदर (Sacheen Littlefeather) की बात करें तो उनका जन्म 1946 में कैलिफोर्निया में हुआ था। उनके पिता मूल रूप से अमेरिकी और मां यूरोपीय अमेरिकी थी। वहीं उन्होंने सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी और आज उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। सचीन लिटलफेदर का ऐसे चला जाना सिनेमा जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति हैं। वहीं सचीन लिटलफेदर की एक्टिंग और उनको कभी भुलाया नहीं जा सकता।

यहाँ पढ़िए हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts