Saturday, December 3, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

James Bond: ब्रिटेन की महारानी ने दिया तोहफा, डैनियल क्रैग को मिला जासूसी वाला सम्मान

- Advertisement -

मुंबई। 007 से पहचान बनाने वाले जेम्स बॉन्ड (James Bond) को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं और जेम्स बॉन्ड फिल्म भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय फिल्म रही है जिसके कई पार्ट भी बने है और हर पार्ट को लोगों ने खूब देखा है और पसंद भी किया है। इस फिल्म के जितने भी पार्ट आए, उन सबमें डैनियल क्रैग ने बेहतरीन रोल प्ले किया था। 

पांच फिल्मों में जेम्स बॉन्ड की भूमिका निभा चुके ब्रिटिश एक्टर डैनियल क्रैग (Daniel Craig) जासूसों को दिए जाने वाले सम्मान से सम्मानित किया है। ये पुरस्कार आमतौर पर यूके में असली राजनयिकों या जासूसों को दिया जाता है। क्रेग को 'कंपेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ सेंट माइकल और सेंट जॉर्ज' (सीएमजी) बनाया गया है। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय ने उन्हें ये सम्मान देकर राजघराने की परंपरा तोड़ी है। 

इससे पहले डैनियल क्रैग (Daniel Craig) को यूनाइटेड किंगडम की रॉयल नेवी में मानद कमांडर नियुक्त किया गया था जिसपर डैनियल क्रैग (Daniel Craig) ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा था कि, वो खुदको सम्मानित महसूस कर रहे हैं। बता दें  डैनियल क्रैग की फिल्म जेम्स बॉन्ड फिल्म नो टाइम टू डाई 30 सितंबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ये डैनियल क्रैग (Daniel Craig) की आखिरी फिल्म थी। फिल्म ने कोरोना काल में बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था। 

 

और पढ़िए दिल्ली की सड़कों पर उतरे कार्तिक आर्यन, फैंस हुए एक्साइटेड



हालांकि, ये सम्मान कुछ लोगों को पसंद नहीं आया, जिन्होंने इसे 'हास्यास्पद' बताया।  ट्विटर पर, एक फैन ने शिकायत की कि 'पूरी बात एक खूनी मजाक है और ये इसे और भी खूनी मजाक बनाता है। वहीं इसपर कई लोगों ने अपनी-अपनी बात कही है। फिलहाल, 007 पर कई किताबें भी खिली गई है जिसको लोग बहुत खुशी से पढ़ते है। इनकी कहानियां इतनी रोमांचक होती है कि हर कोई इसको पढ़ना पसंद करता है और आज भी जासूसी में जेम्स बॉन्ड का नाम सबसे पहले आता है।


यहाँ पढिए – बॉलीवुड से जुडी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts