--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Photos: रॉबर्ट पैटिनसन और एंबर हर्ड बनें दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा, जानें कैसे?

- Advertisement -

Most Beautiful Face In The World: हर साल कई साइंस रिपोर्ट सामने आती हैं कि इस वर्ल्ड में सबसे सुंदर चेहरा किस इंसान का है। मगर अब एक बार फिर आपसे पूछा जाए कि अब मोस्ट ब्यूटीफुल फेस कौन है तो आप क्या जवाब देंगे? आज हम आपको बताते है इस सवाल का जवाब। हाल ही में लंदन में हुई एक रिसर्च के मुताबिक, रॉबर्ट पैटिनसन (Robert Pattinson) और एंबर हर्ड (Amber Heard) का चेहरा इस दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा है। बता दें कि अमेरिकी एक्ट्रेस एम्बर हर्ड जहां एक तरफ दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बन गई है, तो वहीं दूसरी तरफ दुनिया के सबसे खूबसूरत पुरुष के तौर पर हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन को चुना गया है। रॉबर्ट पिछले कई सालों से सबसे हैंडसम मर्द बने हुए हैं।

इसके आगे बता दें कि सेंटर फॉर अडवांस्ड फेशियल कॉस्मेटिक ऐंड प्लास्टिक सर्जरी, लंदन में हुए एक रिसर्च के बाद एंबर हर्ड को दुनिया की सबसे सुंदर महिला और रॉबर्ट पैटिनसन को सबसे सुंदर पुरुष घोषित किया गया है। एक पारंपरिक फेस मैपिंग तकनीक ‘फाई’ (Phi) से इस सेंटर की डॉक्टर जुलियान डे सिल्वा ने ये पता लगाया है। बता दें कि ‘फाइ’ चेहरा मापने का एक पुराना ग्रीक तरीका है, जिससे ये मापा जाता है कि किसी का चेहरा कितना परफेक्ट है।

आगे बता दें कि ‘फाई’ वैसे तो एक ग्रीक अल्फाबेट है। मगर कॉस्मेटिक की दुनिया में ये एक चेहरा मापने की एक तकनीक है। ये पता लगाने में मदद करता है कि किसका चेहरा, कितना परफेक्ट है। इसे ग्रीक गोल्डन रेशिओ भी कहा जाता है। इस रेशियो से ये पता चलता है कि किसी का चेहरा कितना परफेक्ट है। सिल्वा की जांच के मुताबिक एंबर का चेहरा 91.85 प्रतिशत परफेक्ट है, जिससे कि वो सबसे सुंदर महिला बन गईं। वहीं पैटिनसन का चेहरा 92.15 परफेक्ट है और वो दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss