Tuesday, November 29, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

ओपरा विनफ्रे को मिल चुका है अमेरिका की सबसे शक्तिशाली महिलाओं का अवॉड

- Advertisement -


हॉलीवुड एंकर ओपरा विनफ्रे इनदिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। बीते रोज मशहूर टॉक शो की एंकर ओपरा विनफ्रे ने अपना 66वां जन्मदिन मनाया। अमेरिका के मिसिसिपी में ओपरा विनफ्रे का जन्म 29 जनवरी 1954 को हुआ था। ओपरा के जन्मदिन पर आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

ओपरा की मां नौकरानी का काम करती थीं। दिनभर पैसे कमाने के लिए वे घर से बाहर रहती थीं। इसी बीच ओपरा के साथ छोटी उम्र में ही कई बार शारीरिक शोषण हुआ। शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह से टूट चुकीं ओपरा एक दिन घर छोड़कर भाग गईं।

ओपरा विनफ्रे ने 17 साल की उम्र में दो ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस ब्लैक नैशविले और मिस टेनेसे भी जीते। 

वह अपने मशहूर शो 'द ओपरा विनफ्रे शो' से प्रसिद्ध हुई। अगर इस शो की बात करें तो ये 1986 से 2011 तक लोगों के मन को जीतता रहा। यह एक 'हाएएस्ट रेटेड टेलीविजन प्रोग्राम' था। ओपरा टॉक शो की एक बेहतर होस्ट तो हैं ही साथ ही ये प्रोड्यूसर, एक्ट्रेस और समाज सेविका भी हैं। खास बात ये है कि ओपरा को अमेरिका के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'द प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम' से सम्मानित किया गया है।

1986 में उनके जीवन ने नया मोड़ लिया जब उन्होंने 'द ओपरा विन्फ्रे शो' शुरू किया। और इस तरह ओपरा विनफ्रे लगातार सफलता की सीढ़ियां चढती चली गईं।

2016 के आंकड़ों के अनुसार ओपरा सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने फोर्ब्स की अमीर महिलाओं की सूची में भी स्थान बनाया है। पिछले साल विश्व की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में अभूतपूर्व वक्ता, संवादकर्ता, लेखक और टॉक शो वुमन ओपरा विनफ्रे को 20वें स्थान मिला था।  

ये भी देखिए :- बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रीट डांसर से काफी पीछे रह गई पंगा, जानिए दोनों फिल्मों का बिजनेस

 

- Advertisement -

Latest Posts