---विज्ञापन---

Nick Jonas Video: निक जोनस को 13 साल की उम्र से है ये बीमारी, पोस्ट कर किया खुलासा

Nick Jonas Video: अमेरिकन स्टार निक जोनस (Nick Jonas) ने हाल ही में अपनी एक बीमारी से परेशान होने के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि वह बचपन से टाइप 1 डायबिटीज से परेशान हैं, साथ ही सिंगर ने ‘वर्ल्ड डायबिटीज डे’ (World Diabetes Day) […]

Nick Jonas Video: निक जोनस को 13 साल की उम्र से है ये बीमारी, पोस्ट कर किया खुलासा
Nick Jonas Video: निक जोनस को 13 साल की उम्र से है ये बीमारी, पोस्ट कर किया खुलासा

Nick Jonas Video: अमेरिकन स्टार निक जोनस (Nick Jonas) ने हाल ही में अपनी एक बीमारी से परेशान होने के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि वह बचपन से टाइप 1 डायबिटीज से परेशान हैं, साथ ही सिंगर ने ‘वर्ल्ड डायबिटीज डे’ (World Diabetes Day) पर वीडियो शेयर कर बीमारी के लक्षणों के बारे में खुलकर बात की है।

और पढ़िएDrake Trolling: ड्रेक के कॉन्सर्ट में बजा ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’, गाना सुनकर भड़के लोग

निक जोनस को बचपन से है डायबिटीज

निक जोनस एक अमेरिकन सिंगर और एक्टर हैं। उन्होंने अपनी सात साल की छोटी सी उम्र में ही ब्रॉडवे पर एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी और 2002 में अपना पहला डेब्यू रिलीज किया। निक जोनस बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से साथ शादी के बाद अमेरिका के साथ-साथ इंडिया में भी काफी मशहूर हो गए हैं। उन्हें हर कोई इंडस्ट्री में एक पावर कपल के रूप में देखता है। निक ने कुछ ही समय पहले अपने टाइप 1 डायबिटीज से परेशान होने का खुलासा किया था और अब ‘वर्ल्ड डायबिटीज डे’ पर सिंगर ने एक वीडियो शेयर कर बताया है कि डायबिटीज होने पर आपको किन लक्षणों का सामना करना पड़ सकता है।

पोस्ट शेयर कर बताए लक्षण

निक जोनस ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने डायबिटीज से जुड़े लक्षणों के बारे में बताया है। वीडियो में निक ने डायबिटीज के हर सामान्य साइन्स के बारे में बात की है। साथ ही वीडियो को कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा,’मैंने ऐसे 4 लक्षणों को महसूस किया जिससे मुझे पता चला कि मैं टाइप 1 डायबिटीज के साथ रह रहा हूं- ज्यादा प्यास, बार-बार पेशाब आना, वजन घटना और चिड़चिड़ापन। इन्हें टाइप 1 डायबिटीज के सामान्य लक्षणों के रूप में पहचाना जा सकता है। मैं अपने लक्षणों को शेयर कर रहा हूं ताकि दूसरे लोग लक्षणों को पहचान सकें।’ इस तरह निक ने लोगों को डायबिटीज के लक्षणों से सतर्क किया है। वीडियो पर उनके कई फैंस ने रियेक्ट भी किया है।

फैंस ने यूं किया रिएक्ट

निक जोनस के इस वीडियो पर रियेक्ट करते हुए कई लोगों ने डायबिटीज से परेशान होने का अपना अनुभव भी साझा किया है। कमेंट सेक्शन में इस बारे में बात करते हुए एक फैन ने लिखा,’मेरा बेटा उन चार लक्षणों में से तीन से परेशान था जब वह 4 साल की उम्र में था। मुझे पूरी तरह से डर लगने लगा, लेकिन मेरे बेटे का जल्दी डायग्नोस किया गया क्योंकि मैं उन लक्षणों को जानती थी। मेरे पिता टाइप 1 थे और मेरे दोनों भाई भी।’ वहीं निक से दूसरे फैंस उन्हें अपनी स्टोरी शेयर कर सभी को इन्सपाइर करने के लिए धन्यवाद करते नजर आए हैं।

और पढ़िएBritney Spears Disease: अमेरिकन सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपनी बीमारी से हटाया पर्दा, फैंस की बढ़ी चिंता

13 साल की उम्र में बीमारी का चला था पता

इससे पहले निक ने नेशनल डायबिटीज मन्थ की शुरुआत में भी एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपने 13 साल की उम्र में डायबिटीज से पीड़ित होने की बात फैंस से साझा की थी। अपनी पिक्चर के साथ पोस्ट शेयर करते हुए बड़े से कैप्शन में उन्होंने लिखा,’आज मेरे डायग्नोसिस की 16वीं सालगिरह है। मैं 13 साल का था,अपने भाइयों के साथ शो कर रहा था…और मुझे पता था कि कुछ सही नहीं था,इसलिए मैं अपने माता-पिता के पास गया और उनसे कहा कि मुझे डॉक्टर को दिखने की जरूरत है। मेरे लक्षणों पर जाने के बाद, मेरे डॉक्टर ने बताया कि मुझे टाइप 1 डायबिटीज है। कठिन दिन हैं लेकिन मेरे पास एक बढ़िया सपोर्ट सिस्टम है जिसपर मैं इस चीज से निकलने के लिए भरोसा कर सकता हूं और जब मैं लो महसूस कर रहा हूं तो खुद पर हार्ड नहीं हो सकता।’ निक को डायग्नोस तब किया गया जब यह पता चला कि उनका ब्लड शुगर का स्तर 900 मिलीग्राम /डीएल से अधिक है।

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

First published on: Nov 14, 2022 04:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.