Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

कई अफेयर्स और तीन शादी के बाद भी अकेले हैं हॉलीवुड एक्टर Tom Cruise, जानिए उनके दिलचस्प किस्से

- Advertisement -

सारिका स्वरूप-  Know about Hollywood Actor Tom Cruise career ,affair,and marriage : हॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। टॉम क्रूज हॉलीवुड के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर हैं। टॉम क्रूज एक बहुत ही वर्सेटाइल एक्टर हैं। उनके लुक और स्टाइल पर सैकड़ो लड़कियां मरती हैं। 59 साल की उम्र में भी वो अपने फिटनेस से आज के युवाओं को भी मात देते हैं। 

हॉलीवुड में टॉम क्रूज ने फिल्मों में कई अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हुए अपने एक्टिंग का शानदार प्रदर्शन किया है । लेकिन वो अपनी एक्शन फिल्मों के लिए ज्यादा जाने जाते है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए टॉम क्रूज तीन गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीत चुके हैं। इतना ही नहीं, वह तीन बार अकेदमी अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हो चुके हैं। टॉम क्रूज के चार दशक लंबे करियर को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वह अपनी दौर के सबसे बड़े स्टार है।

टॉम क्रूज ने महज 18 साल की उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। उनकी पहली फिल्म थी 'इंडलेस लव।' उसके बाद उन्होनें  फिल्म'आउटसाइर्स' में काम किया। ये फिल्म ना सिर्फ हिट साबित हुई बल्कि इस फिल्म ने टॉम क्रूज को पहचान भी दिलाई। इस फिल्म के बाद उन्होनें कॉमेडी फ़िल्म 'रिस्की बिजनेस' किया जिसने उन्हें हॉलीवुड का सुपरस्टार बना दिया।

वही इस फिल्म के बाद टॉम क्रूज, 'टॉप गन', 'डेज ऑफ थंडर' ,'रैन मैन', 'इंटरव्यू विद द वैम्पायर्स' जैसी सफल फिल्मों में नज़र आए। इसके बाद आई उनकी फिल्म 'मिशन इंपॉसिबल' जिसने उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर पहचान दिला दी। इसके बाद, बॉर्न ऑन द फोर्थ ऑफ जुलाई, जैरी मेगायर और मैग्नोलिया जैसी फिल्में ने तो  उनकी ही सभी फिल्मों का रिकार्ड तोड़ दिया। इन तीनों के लिए उन्हें ऑस्कर नॉमिनेशन मिला।

टॉम क्रूज का करियर बतौर एक्टर बेहद सफल रहा लेकिन अगर बात करे उनके निजी जिंदगी की तो इसमें उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई। वैसे तो लड़कियों के बीच टॉम क्रूज का क्रेज हमेशा से ही जबरदस्त रहा है, लेकिन उन्हें उनकी जिंदगी में सच्चा और टिकाऊ प्यार नहीं मिल पाया। कई अफेयर्स  और तीन शादी  होने के बाद भी आज वह सिंगल है।

 सबसे पहले टॉम क्रूज का नाम Heather Locklear के साथ चर्चा में आया था। टॉम ने एक साल तक  Heather Locklear को डेट किया। फिर 1982 में दोनों अलग हो गए। 

इससे बाद टॉम ने दो साल तक Rebecca De Mornay को डेट किया। दोनों अक्सर साथ स्पॉट होते थे।  लेकिन टॉम की ये लव स्टोरी भी बीच में ही अधूरी रह गई और 1985 में उनका Rebecca से भी रिश्ता खत्म हो गया।

फिर टॉम का नाम Cher के साथ भी जुड़ा। 

Cher को दो साल तक डेट करने के बाद टॉम क्रूज नें 9 मई 1987 को मिमी रोजर्स (Mimi Rogers)से शादी कर ली थी। लेकिन शादी के तीन साल बाद ही उनका तलाक हो गया। 

मिमी से तलाक होने के बाद टॉम की मुलाकात 'डेज ऑफ थंडर' के सेट पर निकोल किडमैन (Nicole Kidman) से हुई। दोनों को प्यार हुआ फिर बात शादी तक पहुंची । 1990 में दोनों ने शादी कर ली और फिर कपल ने दो बच्चों इजाबेला और कॉनर को गोद लिया। 11 साल तक ये चले इस रिश्ते ने उन्हें हॉलीवुड का सबसे पावरफुल कपल बना दिया था, लेकिन यह भी वक्त को मंजूर नहीं था। 2001 में दोनों ने अपनी राहें बदल ली।

निकोल से अलग के बाद टॉम की जिंदगी में एक बार फिर प्यार की एंट्री हुई। साल 2001 से 2004 तक क्रूज का पेनेलोप क्रूज के साथ अफेयर की खबरे चर्चाओं में रहा। लेकिन अप्रैल 2005 में क्रूज ने केटी होम्स (Katie Homes) के साथ डेटिंग शुरू की। उन्होंने ओप्रा विन्फ्रे के शो में पूरी दुनिया के सामने केटी के लिए अपने प्यार का इजहार किया। साल 2006 में दोनों ने शादी की और 2012 में  दोनों अलग-अलग हो गए। दोनों की एक प्यारी बेटी है जिसका नाम सूरी है।

खबरों की माने तो टॉम फिलहाल अपनी को स्टार Hayley Atwell को डेट कर रहे हैं और आने वाले समय में दोनों शादी भी कर सकते हैं। हालांकि टॉम ने केटी होम्स से तलाक के बाद अब तक अपने किसी अफेयर के बारे बात नहीं कि हैं। 

 फिलहाल टॉम और Hayley मिशन: इम्पॉसिबल 7' (Mission: Impossible 7) की शूटिंग में बिजी है। ये फिल्म 19 नवंबर 2021 को रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म के साथ इस फ्रैंचाइज़ी के स्टार कास्ट टॉम क्रूज़, रेबेका फर्गुसन, वनेसा किर्बी, सिमॉन पेग, विंग रेम्स और हेनरी एक बार फिर से साथ धमाल मचाते नजर आएंगे।

- Advertisement -

Latest Posts