Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Kanye West: कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट दूसरी बार सस्पेंड, हैरान कर देगी नई वजह

Kanye West Twitter: अमेरिकन रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) अपने एल्बम्स के अलावा अपने विवादित बयानों को लेकर भी जबरदस्त सुर्खियों में रहते हैं। रैपर के कॉन्ट्रोवर्शियल पोस्ट की वजह से उनका इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं अब कान्ये के खिलाफ ट्विटर की ओर से भी सख्त कदम उठाया गया है। ट्विटर […]

Kanye West: कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट दूसरी बार सस्पेंड, हैरान कर देगी नई वजह
Kanye West: कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट दूसरी बार सस्पेंड, हैरान कर देगी नई वजह

Kanye West Twitter: अमेरिकन रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) अपने एल्बम्स के अलावा अपने विवादित बयानों को लेकर भी जबरदस्त सुर्खियों में रहते हैं। रैपर के कॉन्ट्रोवर्शियल पोस्ट की वजह से उनका इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं अब कान्ये के खिलाफ ट्विटर की ओर से भी सख्त कदम उठाया गया है। ट्विटर की तरफ से शुक्रवार को एक्शन लेते हुए कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है।

Kanye West के खिलाफ एलन मस्क का एक्शन

दरअसल, कान्ये वेस्ट की तरफ से किए गए हिंसक और आपत्तिजनक पोस्ट की वजह से एलन मस्क ने ये बड़ा एक्शन लिया है। दो महीने पहले भी रैपर के अकाउंट को ऐसी कार्रवाई से गुजरना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, हाल ही में कान्ये वेस्ट ने एलेक्स जॉन्स को दिए एक इंटरव्यू में एडॉल्फ हिटलर और नाजियों की तारीफ की थी। कान्ये ने कहा था कि वो हिटलर को पसंद करते हैं क्योंकि उनमें कई सारी खूबियां भी थीं। यहां उन्होंने यहूदी धर्म के चिह्न स्टार ऑफ डेविड के साथ स्वास्तिक को जोड़ा था। इसी पोस्ट को हिंसक और भड़काऊ मानते हुए ट्विटर ने सख्त कदम उठाया और कान्ये वेस्ट का अकाउंट सस्पेंड कर दिया।

और पढ़िए –Jennifer Lopez: जेनिफर लोपेज ने डिलीट किए सभी इंस्टाग्राम पोस्ट, वजह कर देगी हैरान

विवादित बयान से सुर्खियों में Kanye West

बता दें कि ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर पर रैपर की वापसी का स्वागत किया था। रैपर वेस्ट के ट्विटर अकाउंट को अब ‘ये’ के नाम से जाना जाता है। मस्क ने अपने ताजा ट्वीट में कहा कि मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। इसके बावजूद उसने (रैपर वेस्ट) फिर से हिंसा भड़काने वाले ट्विट्स किए और ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया।

और पढ़िए –Video: जब शाहरुख खान को देखकर हैरान हो गई थीं हॉलीवुड एक्ट्रेस शेरोन स्टोन, देखें

पहले भी सस्पेंड हो चुका है अकाउंट 

बता दें कि इससे पहले अक्टूबर के महीने में यहूदी समुदाय के खिलाफ पोस्ट करने की वजह से कान्ये वेस्ट का ट्विटर और इंस्टाग्राम दोनों अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। उस समय एडिडास जैसे ब्रांड्स ने भी रैपर के साथ पार्टनरशिप खत्म कर ली थी। वहीं रैपर कान्ये वेस्ट लंबे समय से कथित तौर पर यहूदी-विरोधी और नस्लवादी बयानों की वजह से विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं।

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

First published on: Dec 02, 2022 05:06 PM