Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

कोरोना वायरस के चलते चीन में टला ‘जोजो रैबिट’ का प्रीमियर, मनोरंजन जगत पड़ा ठप

चीन की सरकार से मिली जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के चलते सोमवार तक 64 और लोगों की मौतों हुई है। वहां की व्यवस्था इस महामारी को रोकने के लिए हर भरसक प्रयास कर रही है। इस संक्रमण से खुद का बचाव करने के लिए लोग भी काफी सर्तकता बरत रहे हैं।  वे […]

Edited By : | Updated: Feb 4, 2020 14:42
Share :


चीन की सरकार से मिली जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के चलते सोमवार तक 64 और लोगों की मौतों हुई है। वहां की व्यवस्था इस महामारी को रोकने के लिए हर भरसक प्रयास कर रही है। इस संक्रमण से खुद का बचाव करने के लिए लोग भी काफी सर्तकता बरत रहे हैं। 

वे कम से कम ही घरों के बाहर जा रहे हैं। इसका असर वहां के मनोरंजन जगत पर भी पड़ रहा है। हॉलीवुड फिल्म 'जोजो रैबिट' का प्रीमियर भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। यह कदम इस संक्रमण को रोकने के लिए उठाया गया है। गौरतलब है कि 'जोजो रैबिट' 2019 की अमेरिकन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। यह क्रिस्टीन लेयन्स की किताब कैजिंग स्काईज पर आधारित है। 

फिल्म का निर्देशन और लेखन वेटिटी द्वारा किया गया है। यह फिल्म ऑस्कर 2020 की कई श्रेणियों में नामांकित की गई है। इस समय चीन में सिनेमा पूरी तरह से ठप पड़ चुका है। फिल्मों से लेकर टीवी प्रोडक्शन अनिश्चित काल के लिए रोक दिए गए हैं।

 देश के अधिकांश हिस्सों में चीनी नव वर्ष की छुट्टी 10 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। चीनी निवासी अधिकांश अपने घरों में बंद रहते हैं और बहुत जरूरत के समान के लिए ही बाहर निकलते हैं। जिसके चलते सभी तरह का व्यापार भी बंद पड़ा हुआ है। 

ऑस्कर पुरस्कारों की दावेदारों में एक 'जोजो रैबिट' की 12 फरवरी की रिलीज तारीख फिलहाल के लिए स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही फरवरी और मार्च महीने में संपन्न होने वाले सभी लाइव म्यूजिक शो स्थगित कर दिए गए हैं।

 कई विदेशी म्यूजिक समूह जो इस दौरान चीन की यात्रा पर आने वाले थे उन्होंने भी फिलहाल अपने कार्यक्रमों को  टालना ही उचित समझा है। 

First published on: Feb 04, 2020 02:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.