--- विज्ञापन ---

मानहानी केस में जॉनी डेप को मिली जीत, एक्स वाइफ एम्बर हर्ड को भरना पड़ेगा करोड़ों का जुर्माना

- Advertisement -

Johnny Depp Defamation Case: पिछले कुछ वक्त से हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप (Johnny Depp) और उनकी एक्स वाइफ एम्बर हर्ड (Amber Heard) के बीच चल रहे मानहानि केस पर अब फैसला आ गया है। आपको बता दें कि जॉनी डेप ने ये केस जीत लिया है। जिसके बाद अब अब उनकी एक्स वाइफ एम्बर हर्ड की मुश्किलें बढ़ गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि एम्बर को 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा जॉनी डेप को देना होगा। काफी लंबी बहस, गवाहों और घंटों बातचीत करने के बाद इस मामले पर सुनवाई कर रहे सात जजों के बेंच ने ये फैसला सुनाया है।

जूरी ने एम्बर हर्ड को ये ऑर्डर दिया है कि वो 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति और 5 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हर्जाने का भुगतान करेंगी। जूरी के फैसले के मुताबिक जॉनी ने ये बात साबित कर दी है कि एम्बर ने उन्हें बदमान करने की कोशिश की थी। लेकिन जूरी ने एम्बर के साथ जॉनी डेप को भी मानहानि के कुछ मामलों में दोषी करार दिया है। जूरी ने एम्बर हर्ड के काउंटर सूट में मानहानि के कुछ मामलों में जॉनी डेप को दोषी करार देते हुए दो मिलियन डॉलर के मुआवजे का भुगतान करने के आदेश दिए हैं। जूरी ने ये फैसला लेने के लिए तकरीबन तीन दिन तक का समय लिया और बातचीत करने के बाद सबको अपना फैसला सुनाया।

जूरी के फैसला सुनाते ही जॉनी डेप के फैंस की एक्साइटमेंट काफी बढ़ गई है। जॉनी डेप के समर्थक और उनके फैंस उस ऑफिस के बाहर जाकर इकट्ठे हो गए, जहां जूरी अपना फैसला सुना रही थी। जूरी की ओर से एम्बर हर्ड को जॉनी डेप के मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने की खबर बाहर आते ही जॉनी के फैंस जश्न में डूब गए। जॉनी डेप के समर्थकों इतने खुश थे कि उन्होंने जूरी हाउस के बाहर ही धूमधाम से जश्न मनाना शुरू कर दिया।

 

 

और पढ़िए –  Ray Liotta Dies: हॉलीवुड स्टार ‘रे लिओटा’ का निधन, प्रियंका चोपड़ा-जेनिफर लोपेज समेत स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

 

 

और पढ़िएShakira And Gerard Piqué : पॉप सिंगर शकीरा और गेरार्ड पिक का टूटा रिश्ता, कई हफ्तों से रह रहे हैं अलग

 

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच चल रही इस कानूनी लड़ाई में पिछले छह हफ्तों से कई गवाहों के बयान जूरी के सामने जारी किए गए। पिछले छह हफ्ते में सौ घंटे से ज्यादा समय तक गवाहियां हुईं। जूरी के सात सदस्यों ने भी पिछले तीन दिन में घंटों विचार-विमर्श किया और अंत में वो इस नतीजे पर पहुंचे।

 

आपको बता दें कि इस एक्स कपल के बीच चल रही कानूनी लड़ाई की शुरुआत साल 2018 में प्रकाशित एक लेख से हुई थी। जॉनी डेप की एक्स वाइफ एम्बर ने साल 2018 में एक समाचार पत्र के लिए लेख लिखा था, जिसमें उन्होंने खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताया था। इस लेख के पॉपुलर होते ही जॉनी ने एम्बर पर मानहानी का केस दर्ज कर दिया और आगे की कार्रवाही के लिए उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की इस कानूनी लड़ाई में उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले राज भी सामने आए। जॉनी डेप और एम्बर हर्ड ने साल 2015 में एक -दूसरे को डेट करने के बाद शादी की थी। हालांकि दोनों हॉलीवुड स्टार्स की शादी का ये बंधन कुछ मनमुटाव की वजह से ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका और दोनों साल 2017 में अलग हो गए। ऐसे में खुद को डिफेंड करते हुए दो साल लंबी शादी टूटने के एक साल बाद एम्बर ने अखबार में ये लेख लिखा था और बाद में ये मामला सीधा कोर्ट तक चला गया।

 

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version