Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

ब्रूस ली के साथ काम कर चुके अमेरिकी अभिनेता जॉन सैक्सन का निधन

- Advertisement -

अमेरिकी एक्टर जॉन सेक्सन (John Saxon) का निधन। उनका जन्म 5 अगस्त 1936 को ब्रुकलिन, न्यू यॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका में कारमाइन ऑरिको के रूप में हुआ था। उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत 1954 में हुई, जहां उन्होंने “A Nightmare on Elm Street” जैसे जासूसी और हॉरर शो में अभिनय किया था। सेक्सन ने लगभग 200 फिल्मों और टीवी शो में अभिनय किया। उन्हें ब्रूस ली अभिनीत “Enter the Dragon” (1973) में निभाई अपनी भूमिका के लिए जाना जाता है। उन्होंने 1958 में फिल्म “This Happy Feeling” के लिए वर्ष के नए स्टार के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीता।

60 वर्ष के करियर में जॉन ने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया। सेक्सन को पश्चिमी और डरावनी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। वह इन फिल्मों में अक्सर पुलिस अधिकारी और जासूसों की भूमिका निभाते थे।

जॉन सेक्सन का जन्म 1935 में ब्रूकलिन, न्यूयॉर्क में हुआ था। उनका असली नाम Carmine Orrico था। हाई स्कूल से स्नातक होने के बाद उन्होंने प्रसिद्ध अभिनय कोच स्टेला एडलर से अभिनय की शिक्षा ली। इसके तुरंत बाद यूनिवर्सल स्टूडियो ने उन्हें एक प्रोजेक्ट के लिए अनुबंधित किया और उनका नाम बदलकर जॉन सेक्सन कर दिया। जॉन जूडो और कराटे में भी काफी कुशल थे।

वह रॉक, प्रिटी बेबी (1956) और पोर्ट्रेट इन ब्लैक (1961), समर लव, दिस हैप्पी फीलिंग जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। The Appaloosa के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर की श्रेणी में गोल्डन ग्लोब का नामांकन प्राप्त हुआ। उन्होंने तीन शादियां की थीं।

- Advertisement -

Latest Posts