TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

अब न्यूजीलैंड में शूट होगी जेम्स कैमरून की “अवतार 2”, जल्द शुरू होगी शूटिंग

साल 2009 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' दस सालों तक कमाई के मामले में दुनिया की नंबर वन फिल्म रही। अवतार को दर्शकों ने बहुत सराहा और फिल्म जबरदस्त हिट रही। इस फिल्म के कामयाबी के ऐसे झंडे गाड़े की सालों तक इसका रिकॉर्ड नहीं टूटा। अब खबर है कि फिल्म के निर्देशक […]

साल 2009 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' दस सालों तक कमाई के मामले में दुनिया की नंबर वन फिल्म रही। अवतार को दर्शकों ने बहुत सराहा और फिल्म जबरदस्त हिट रही। इस फिल्म के कामयाबी के ऐसे झंडे गाड़े की सालों तक इसका रिकॉर्ड नहीं टूटा। अब खबर है कि फिल्म के निर्देशक इस फिल्म के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं, जिसका कुल बजट 7500 करोड़ रखा गया है। हाल ही में खबर मिली है कि 'अवतार 2' को न्यूज़ीलैंड में फिल्माया जा रहा है जिसकी शूटिंग जल्द शुरू होगी। 

data-card-branding='0' class='embedly-card'>" style="height: 833px;">

खबरों के मुताबिक बहुत ही जल्द इन बड़े प्रोजेक्टों पर भी कुछ जरूरी सुरक्षा निर्देशों के साथ काम शुरू हो जाएगा। जब मार्च में लॉकडाउन की घोषणा हुई तब फिल्म 'अवतार' के निर्देशक जेम्स कैमरून और निर्माता जॉन लैंडाउ इसके चार में से दो सीक्वल पर काम कर रहे थे। 'अवतार' के सोशल मीडिया अकाउंट के अनुसार फिल्म के दो सीक्वल तैयार हो चुके हैं जिनके पोस्ट प्रोडक्शन में एक बिलियन डॉलर का खर्चा आया है।

data-card-branding='0' class='embedly-card'>" style="height: 556px;">

ट्वेंटीथ सेंचुरी स्टूडियोज फिल्म्स के बैनर तले बन रहे 'अवतार' के इन सभी चार सीक्वलों को क्रमशः 17 दिसंबर 2021, 22 दिसंबर 2023, 19 दिसंबर 2025 और 17 दिसंबर 2027 को रिलीज करना तय किया गया है।

इसके साथ ही अंदाजा लगाया जा रहा है कि अमेजॉन के बड़े बजट की वेब सीरीज 'लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' पर भी बहुत ही जल्द काम शुरू हो सकता है। इसकी शूटिंग पश्चिमी ऑकलैंड में चल रही थी। जब लॉकडाउन लागू हुआ था तब इस सीरीज के पहले दो एपिसोड फिल्माए जा रहे थे। अब जबकि कोरोना के नए मरीज आना बंद हो गए हैं तो वहां की सरकार ने बड़े प्रोजेक्टों को हरी झंडी दे दी है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.