Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

ह्यू जैकमैन का कैंसर फिर से उभर आया है ? एक्टर ने कराई बायोप्सी, अब तक करा चुके हैं इतनी सर्जरी।

- Advertisement -

सारिका स्वरूप- Hugh jackman revealed he has undergone skin biopsy for a possible cancer scare: हॉलीवुड स्टार ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman) के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि ह्यू जैकमैन  एक बार फिर स्किन कैंसर के शिकार हो गए हैं। इसका खुलासा खुद ह्यू जैकमैन ने किया है। ह्यू जैकमैन ने हाल ही में सोशल मिडिया पर अपना एक वीडियो शेयर करते हुए खुलासा किया है कि,उन्हें अंदेशा है कि उनका कैंसर फिर से उभर आया है। इसलिए उनकी स्किन की बायोप्सी की गई है। इस विडियो में वह अपनी नाक पर पट्टी बांधे नजर आ रहे हैं।




जैकमैन का कहना है कि उनके डॉक्टर्स ने उनकी स्किन पर कुछ अनियमित चीज नोटिस की, जिसके बाद उन्हें उसे चेक कराने की सलाह दी गई। अपने वीडियो में जैकमैन ने कहा- हैलो दोस्तों, मैं आपको सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि मैं अभी-अभी मैं अपने स्किन एक्सपर्ट्स और डॉक्टर्स के पास गया था। उन्होंने कुछ ऐसा देखा जो थोड़ा अनियमित था इसलिए उन्होंने बायोप्सी की है, ताकि इसकी जांच की जा सके।



एक्टर ने आगे कहा- यदि आप मेरा कोई शॉट इसके (पट्टी) के साथ देखते हैं, तो घबराएं नहीं। आपकी चिंताओं के लिए ढेर सारा धन्यवाद। जो भी होगा उसके बारे में मैं आपको बता दूंगा कि क्या हो रहा है, लेकिन उन्हें लगता है कि वह शायद ठीक है अभी। 




आपको बता दें कि एक्समैन वाले वॉल्वरीन पहली बार कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से नहीं जूझ रहे हैं। वह छह बार बेसल सेल कारसिनोमा या कहें कि स्किन कैंसर का इलाज करा चुके हैं।उनका आखिरी बार स्किन कैंसर का इलाज साल 2017 में हुआ था।



ह्यू जैकमैन को पहली बार 2013 में कैंसर के बारे में पता चला जब डॉक्टरों ने उनकी नाक पर अजोबोगरीब मस्सा जैसा कुछ देखा था। ये बेसल सेल कारसिनोमा नाम का स्किन कैंसर धूप या फिर अल्ट्रावॉयलेट रौशनी में ज़्यादा समय तक रहने से होता है। शुरुआत में इसमें मस्से जैसा दाना शरीर पर हो जाता है और सालों तक ऐसे ही रहने वाले दाने जब हड्डी पर पहुंच जाते है तो कैंसर बन जाते हैं। 


वही 2013 मे ही उनकी एक सर्जरी कर दी गई थी, लेकिन ये कैंसर इतना खतरनाक है कि खत्म होते ही फिर से लौट आता है। इसी के चलते ह्यू जैकमैन 2013 से अब तक तकरीबन 6 सर्जरी करा चुके हैं। वही एक बार फिर से ह्यू जैकमैन कैंसर के उभरने वाली खबर ने उनके फैंस को हैरान कर दिया है । सभी उनकी अच्छी सेहत की कामना कर रहे हैं। 



ह्यू जैकमैन के वर्कफ्रंट की बात करें वह ‘द म्यूजिक मैन’ के ब्रॉडवे रीवाइवल की तैयारियों में जुटे हैं, जो इस साल के अंत में शुरू हो रहा है। इसके अलावा वह वार्नर ब्रदर्स की आगामी साइंस-फिक्शन फिल्म ‘रिमिनिसेंस’ में अभिनय करते हुए नजर आएंगे।

- Advertisement -

Latest Posts