Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

अमेरिकन पॉप सिंगर Britney Spears पिता के सरंक्षण से आजादी चाहती हैं, कहा- मुझे मेरी जिंदगी दे दो

- Advertisement -

सारिका स्वरूप- Hollywood Pop Singer Britney spears facts :अमेरिकी पॉप सिंगर ब्रिटनी स्‍पीयर्स (Britney Spears) के दुनिया भर में करोड़ों फैन हैं। अपने चार्टबस्टर्स गानों, खूबसूरती, स्टाइल और निजी रिश्तों को लेकर वो हमेशा खबरों में रही हैं, वहीं पिता के साथ विवादित गार्जियन शिप मामला भी उन्हें हमेशा चर्चा में रखता है।

 ब्रिटनी का उनके पिता जेमी स्‍पीयर्स (Jamie Spears) के साथ साल 2008 से ही गार्जियनशिप को लेकर विवाद चल रहा है। 445 करोड़ के दौलत की मालकिन ब्रिटनी 39 साल की हैं और वो अपने पिता के गार्जियन शिप से आजादी चाहती हैं। इसी मामले को लेकर ब्रिटनी ने बीते दिन बुधवार को लॉस एंजेलिस की एक कोर्ट में वीडियो लिंक के जरिए अपना बयान दर्ज करवाया हैं। बयान दर्ज करवाते हुए ब्रिटनी ने कोर्ट में इमोशनल होते हुए कहा कि, 'मुझे मेरी जिंदगी, मेरी आजादी वापस चाहिए। अब 13 साल हो गए हैं और अब बहुत हुआ।' 

कोर्ट में बयान देते हुए ब्रिटनी स्‍पीयर्स इस कदर भावुक हो गईं कि दो बार उन्‍हें सांस लेने के लिए रुकना पड़ा। सिंगर ने कोर्ट से ये भी कहा कि वह इस दौरान 'ट्रॉमा' और 'डिप्रेशन' जैसी बीमारी से भी जूझ रही है। ब्रिटनी ने कहा, 'मैं खुश नहीं हूं। मैं सो नहीं पा रही हूं। मैं बहुत गुस्‍से में हूं। यह अमानवीय है। मैं हर दिन रोती हूं।' ब्रिटनी ने भावुक होते हुए जज ब्रेंडा पेनी से गुहार लगाई और कहा कि,' मैं बदलाव चाहती हूं।'

 ब्रिटनी ने अपने पिता पर प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप लगाया था। उनका आरोप है कि जेमी स्पीयर्स ने उनकी संपत्ति पर नजर रखने के लिए उन्हें बिना बताए नया बिजनेस मैनेजर माइकल केन को हायर किया है। वहीं कोर्ट के बाहर ब्रिटनी के फैन्‍स भी लगातार उनके समर्थन में नारेबाजी करते दिखे। सोशल मीडिया पर भी ब्रिटनी के सपोर्ट में लाखों ट्वीट्स किए गए हैं। ट्विटर पर उनके फैन्‍स 'FreeBritney' के नाम से एक कैम्‍पेन भी चला रहे हैं।

बता दे कि ब्रिटनी को अपने पिता से 'डर' लगता है। ब्रिटनी ने अपने पिता जेमी पर उनका मानसिक शोषण करने आरोप लगाया था। ब्रिटनी ने ये भी बताया था कि, उनके पिता बहुत रूढ़ीवादी हैं, वो उनपर ढेर सारी पाबंदियां लगाते थे। 

गौरतलब है कि 2007 में ब्रिटनी पति केविन से अलग होने के बाद से काफी टूट गई थीं। कहा जाता है कि पति से अलग होने की वजह से उनका नर्वस ब्रेकडाउन हो गया था। जिसके कारण ब्रिटनी स्पीयर्स ने आत्महत्या की कोशिश की थी। उसी साल ड्रग्स के ओवरडोज की वजह से उन्होंने दोबारा जान देने की कोशिश की थी। उनकी मानसिक हालत ऐसी हो गई थी कि एक दिन उन्होंने अपना सिर तक मुंडवा लिया था। उसके बाद से ही अदालत ने ब्रिटनी के पिता को उनका गार्जियन बना दिया। कोर्ट ने तब ये माना था कि ब्रिटनी अपना ख्याल रखने में असमर्थ है। 

ऐसे में ब्रिटनी के मामले में उनकी वित्तीय संपत्ति से लेकर अन्य कोई भी फैसला सिंगर के पिता जेमी स्पीयर्स और वकील करते हैं। ब्रिटनी स्पीयर्स अब तक दो शादियां कर चुकी हैं और उनका दोनों बार तलाक हो गया। ब्रिटनी अपने दूसरे पति केविन फेडरलाइन से 2 दो बेटों की मां बनी और बच्चों की कस्टडी पूर्व पति के पास है।

 साल 2016 से वो सैम असगरी के साथ रिलेशनशिप में हैं। ब्रिटनी अब जिंदगी अपनी मर्जी से जीना चाहती हैं। इस मामले में उनके तमाम फैंस  उनके साथ है, वहीं उनके पिता के वकील का कहना है कि ब्रिटनी की संपत्ति में कोई हेर फेर नहीं हुआ है। सबकुछ उनके नाम है फिर भी वो अपने पिता के गार्जियन शिप से आजादी चाहताी है तो ले सकती हैं, अगर भविष्य कभी भी उन्हें मदद चाहिए तो पिता उनका साथ देंगे। 

- Advertisement -

Latest Posts