Friday, December 9, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Hollywood News: कीनू रीव्स ने दान किया ‘मैट्रिक्स’ की फीस का 70 प्रतिशत, इस नेक काम में करेंगे सहयोग

- Advertisement -

मुंबई। हॉलीवुड कलाकार कीनू रीव्स (Keanu Reeves) ने 22 दिसंबर को रिलीज हुई अपनी सुपरहिट फिल्म ‘द मैट्रिक्स’ की कमाई का 70 प्रतिशत हिस्सा दान कर दिया है। गौरतलब है कि हॉलीवुड मूवी 'द मैट्रिक्स’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं और ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं। इस फिल्म ने अब तक वर्ल्ड वाइड 100 मिलियन डॉलर का आकंड़ा पार कर लिया हैं। 

मीडिया खबरों के अनुसार फिल्म के एक्टर कीनू रीव्स ने अपनी कमाई की एक मोती रकम कैंसर अनुसंधान को दान में दे दी हैं। एक्टर की दरियादिली देख लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। ऐसा बताया जाता हैं कि कीनू रीव्स ये दान उस वक्त से करते आ रहे हैं जब उनकी बहन खुद इस बीमारी से जूझ रही थी। 

आपको बता दें कि एक्टर की बहन को ब्लड कैंसर हुआ था। इस घटना ने कीनू को इस कदर प्रभावित किया किया उन्होंने कैंसर अनुसंधान में योगदान देना शुरू कर दिया। एक्टर ने कैंसर पीड़ित लोगों के लिए चैरेटी फाउंडेशन की भी शुरुआत की थी। 

 आपको बता दें कि एक्टर ने पहली बार साल 1999 में ‘द मैट्रिक्स’ फिल्म में काम किया था। इस बहुचर्चित फिल्म में उन्होंने नियो का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने ‘द मैट्रिक्स रीलोडेड’ सीक्वल में काम किया, फिर साल 2003 में ही एक्टर ‘द मैट्रिक्स रेवोल्यूशन’ (The Matrix Revolutions) के साथ वापस लौटे थे। 

ऐसा कहा जाता हैं कि  साल 1999 में ‘द मैट्रिक्स’ के लिए रीव्स को करीब 10 मिलियन फीस के तौर पर मिले थे। फिल्म की सफलता के बाद 35 मिलियन डॉलर की कमाई हुई थी। ये मूवी उस वक्त की सबसे कामयाब फिल्म मानी जाती हैं। 

- Advertisement -

Latest Posts