Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

दुनियाभर में थॉर के नाम से मशहूर हैं क्रिस हेम्सवर्थ

- Advertisement -

क्रिस हेम्सवर्थ का जन्म 11 अगस्त, 1983 को मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। हेम्सवर्थ के दोनों भाई लियाम और ल्यूक भी अभिनेता हैं। ऑस्ट्रेलियाई शो 'होम एंड अवे' में क्रिस को पहली बार ऑनस्क्रीन आने का मौका मिला। क्रिस हेम्सवर्थ ने ऑस्ट्रेलियाई सोप ओपेरा होम एंड अवे में रॉबी हंटर की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था, तब उन्हें ये रोल नहीं मिला लेकिन बाद में किम हाइड की भूमिका के लिए उन्हें बुलाया गया। 

हेम्सवर्थ के इस शो से जुड़ने के बाद से इसके 171 एपिसोड प्रसारित हुए। हेम्सवर्थ ने 2019 में वैरायटी को बताया था, 'मुझे फिल्म और टीवी बहुत पसंद थे, लेकिन हमारे पास पैसे नहीं थे। मैं शुरू में उनके घर का किराया चुकाना चाहता था। इसलिए मैंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।' थॉर के रूप में अपनी भूमिका के लिए मशहूर होने से पहले हेम्सवर्थ ने मार्वेल कॉमिक में कई रोल्स के लिए ऑडिशन दिया था। 

वह स्नो व्हाइट और हंट्समैन की भूमिका भी निभा चुके हैं। एक्टिंग से पहले क्रिस कंस्ट्रक्शन मैन, वेटर और बारमैन के रूप में भी काम कर चुके हैं। 2019 में हेम्सवर्थ ने सेंटर नाम का एक फिटनेस एप लॉन्च किया था जो सीखने खाने और बेहतर जीने पर केंद्रित था। क्रिस हेम्सवर्थ तीन बच्चों के पिता हैं। उनकी पत्नी एल्सा पाटकी एक स्पेनिश मॉडल, अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं। एल्सा को फास्ट फाइव और फास्ट एंड फ्यूरियस 6 में ऐलेना नेव्स की भूमिका के लिए जाना जाता है।

 क्रिस के बच्चों के नाम इंडिया रोज, साशा और ट्रिस्टन है। क्रिस ने अपने करियर में करीब 24 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है जिसमें आठ एवेंजर्स की फिल्में हैं। इसके अलावा Trek Into Darkness, स्टार ट्रैक, कैश, थॉर, रश, द केबिन इन द वुड्स जैसी फिल्मों से उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई।

- Advertisement -

Latest Posts