-विज्ञापन-

Grammy Awards 2022: इंडियन अमेरिकन सिंगर फाल्गुनी शाह को मिला ग्रैमी अवॉर्ड, इस कैट्गरी के लिए हुईं सम्मानित

मुंबई। हर साल की तरह इस साल भी म्यूजिक इंडस्ट्री के सर्वोच्च सम्मान वाले ग्रैमी अवॉर्ड्स के 64वें एडिशन (64th Grammy Awards) का आगाज हो चुका है। इस बार इंडियन अमेरिकन सिंगर फाल्गुनी शाह (Falguni Shah) ने इस अवॉर्ड सेरेमनी में वो उपलब्धि हासिल की है, जिसे पाने के सपने हर कोई देखता है। फालगूनी जिनका स्टेज नेम “फालू” हैं, उन्होंने रविवार को ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ के लिए मोस्ट पॉपुलर म्यूजिक एल्बम अवॉर्ड ग्रैमी जीता है।

ग्रैमी को जीतने की खुशी में फाल्गुनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “आज के मैजिक को बताने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है। ग्रैमी प्रीमियर अवॉर्ड सेरेमनी के मौके पर लाइव परफॉर्म करना बेहद ही सम्मान की बात है और फिर एक रंगीन दुनिया पर काम करने वाले सभी अविश्वसनीय लोगों की ओर से एक ग्रैमी घर ले जाना। हम इस जबरदस्त पहचान के लिए कृतज्ञ हैं और रिकॉर्डिंग अकादमी को धन्यवाद देते हैं। धन्यवाद।”

और पढ़िए –Grammy Awards 2022: लास वेगास में हुआ 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आगाज, जानें पूरी लिस्ट

बता दें ग्रैमी अवॉर्ड्स सबसे बड़े वार्षिक संगीत पुरस्कार समारोह में से एक है। पहला ग्रैमी अवॉर्ड्स समारोह 4 मई 1959 को आयोजित किया गया था, जिसमें साल 1958 के लिए कलाकारों के जरिए म्यूजिक अचीवमेंट्स का सम्मान किया गया था। इसे म्यूजिक के कई कैटेगरीज में दिया जाता है। इसे हर साल संयुक्त राज्य अमेरिका के नेशनल एकेडमी ऑफ रिकॉर्डिंग आर्ट्स एंड साइंसेज के जरिए दिया जाता है।

वहीं बात करें अगर फाल्गुनी की तो उन्होंने 2007 में एक एल्बम जारी किया था, जिसमें पश्चिमी संगीत के साथ दक्षिण-पूर्व एशिया के तत्वों का मिश्रण था। इसी के साथ उन्होंने म्यूजिक के स्टार माने जाने वाले उस्ताद ए आर रहमान (A.R Rahman) के साथ भी कई जगह लाइव परफॉर्म और सहयोग किया है। वह दो बार ग्रैमी में बेस्ट चिल्ड्रेन म्यूजिक एल्बम कैटेगरी में नीमिनेट होने वाली एकमात्र भारतीय मूल की महिला हैं।

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

IPL 2023 Opening Ceremony: तमन्ना और रश्मिका ने लगा दी आग, तो अरिजीत ने लूटी महफिल, यहां देखे IPL की ओपनिंग सेरेमनी

IPL 2023 Opening Ceremony:  इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी काफी शानदार हुई। चार साल के बाद पहली बार आईपीएल की...

The Family Man 3: फैमिली मैन 3 के फैंस के लिए बुरी खबर, रिलीज को लेकर आई बड़ी अपडेट!

The Family Man 3: वेटरन एक्टर मनोज बाजपेयी की ओटीटी की पॉपुलर वेब सीरीज की बात करें तो इसमें द फैमिली मैन का नाम...

Citadel Trailer: ‘सिटाडेल’ के ट्रेलर में प्रियंका चोपड़ा का अंदाज देख फैंस बोले-ये वेब सीरीज तो बवाल…….

Citadel Trailer: बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। अभिनेत्री...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here