Tuesday, November 29, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Grammy Awards 2022: लास वेगास में होगा ग्रैमी अवार्ड्स का आयोजन, सामने आई नई तारीख

- Advertisement -

मुंबई। हर साल की तरह इस साल भी म्यूजिक इंडस्ट्री के सर्वोच्च सम्मान माने जाने वाले ग्रैमी अवॉर्ड्स के 64वें एडिशन (64th Grammy Awards) की घोषणा हो चुकी थी। साल 2022 में आयोजित होने वाले ग्रैमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन की भी अनाउंसमेंट (Grammy Awards Nominations 2022) कर दी गई थी, लेकिनओमिक्रॉन वेरिेएंट के चलते इस अवार्ड्स शो को  पोस्टपोन कर दिया गया था। 

वहीं अब ग्रैमी अवॉर्ड्स की नई तारीख का ऐलान हो चुका है। ग्रैमी अवॉर्ड्स 3 अप्रैल को लास वेगास (Las Vegas) के एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरिना में आयोजित किए जाएंगे। 1973 के बाद से ये पहली बार होगा जब प्रसारण लॉस एंजिल्स या न्यूयॉर्क के अलावा कहीं और होगा। ये पहली बार भी होगा जब किसी शहर में रिकॉर्डिंग अकादमी के एक चैप्टर के बिना संगीत कार्यक्रम को होस्ट किया गया है। 

बिलबोर्ड के मुताबिक, 13 अप्रैल, 1965 को कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स के बेवर्ली हिल्टन होटल में सातवें वार्षिक ग्रैमी अवॉर्ड्स की मेजबानी के बाद पहली बार कैलेंडर वर्ष के आखिर में ग्रैमी का आयोजन किया जाएगा. इस साल ग्रैमी टेलीकास्ट में तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन वेरिेएंट की वजह से तीन हफ्ते की देरी हुई। आपको बता दें कि ये इवेंट 31 जनवरी को लॉस एंजेलिस में होने वाला था। 

बता दें ग्रैमी अवार्ड 2022 में पहली बार हर कैटेगरी में 10 कलाकारों को नॉमिनेट किया गया है। हालांकि इंडिया से कोई सिंगर इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाया। बताते चलें कि, ग्रैमी अवॉर्ड साल 2022 की रेस में 11 नोड्स के साथ जॉन बैटिस्ट, डोजा कैट और जस्टिन बीबर सबसे आगे चल रहे हैं।

'एल्बम ऑफ द ईयर' के लिए आर्टिस्ट टोनी बेनेट, कान्ये वेस्ट, टेलर स्विफ्ट और लेडी गागा समेत लिल नास एक्स नॉमिनेट हुए हैं। जहां, जय-जेड ने तीन नए नॉमिनेशंस के साथ इस अवॉर्ड में इतिहास रच दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ, एवरमोर के लिए बेस्ट एल्बम नॉड जीतने वाले टेलर स्विफ्ट को इस बार बेस्ट रिकॉर्ड और बेस्ट सांग की श्रेणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पहला ग्रैमी अवॉर्ड्स समारोह 4 मई 1959 को आयोजित किया गया था, जिसमें साल 1958 के लिए कलाकारों के जरिए म्यूजिक अचीवमेंट्स का सम्मान किया गया था।

- Advertisement -

Latest Posts