Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Euphoria Controversy: हॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर वेब सीरिज ‘यूफोरिया’ को लेकर मच रहा है हंगामा, जानें क्यों?

- Advertisement -

मुंबई। हॉलीवुड की सबूसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक जेंडया (Zendaya) के करोड़ों में चाहने वाले हैं। उनकी एचबीओ (HBO) सीरीज यूफोरिया (Euphoria) का दूसरा सीज़न हाल ही में रिलीज़ किया गया है। इस सीजन को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है। ये शो हाई-स्कूल स्टूडेंट्स के एक ग्रुप के बारे में है जो प्यार, ड्रग्स, (Drug Abuse) दुर्व्यवहार, सोशल मीडिया और पैसे के लिए स्ट्रगल कर रहे होते है। लेकिन इस शो को लेकर इन दिनों काफी विवाद हो रहा है। जिसकी एक बड़ी वजह है यंग यूथ को नशीली दवाओं का सेवन करते हुए दिखाना। इसी के कारण अब कई लोग इस शो को लेकर आलोचना करने लग गए है। हालांकि शो का बचाव करते हुए लीड एक्ट्रेस जेंडया ने अब एक बड़ा बयान दिया है। जो कि इन दिनों चर्चाओं का विषय बन गया है।

जब भी किसी फिल्म, सीरीज या वेब शो में नशे से संबंधित कोई कंटेंट आता है तो उसके उपर कॉन्ट्रोवर्सी होनी तय है। खासकर जब टीनएजर्स को स्क्रीन पर मेकर्स नशा करते हुऐ दिखाएं तो इस पर बवाल तो मचता ही है। ऐसा ही कुछ हॉलीवुड के शो यूफोरिया के साथ हुआ है। जब इसके पहले सीजन के बेहतर प्रदर्शन के बाद दूसरा सीजन रिलीज किया गया तो शो को लेकर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

क्योंकि इस शो में स्कूल के बच्चों को नशे की दवा लेते हुए दिखाया गया है। इसी के साथ कई ऐसी चीजे भी दिखाई गई है जो कि यंग यूथ को गलत काम करने के लिए प्रोतसाहित करती है। जिसकी वजह से शो को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है। लेकिन शो में अहम किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस ज़ेंडया ने एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में बताया है कि “हमारा शो किसी भी तरह से लोगों को यह सिखाने के लिए मोरल स्टोरी पर नहीं बना, न ही इस शो में बताया गया कि उन्हें अपना जीवन कैसे जीना है या उन्हें क्या करना चाहिए।”

वैसे अगर कोई भी निर्माता किसी भी तरीके से नशिली चीजों को जब अपनी फिल्मों में दिखाने की कोशिश करता है तो उसके उपर बवाल मचता ही है। लेकिन शो की लीड एक्ट्रेस का इस तरह सामने आकर शो के बारे में अपनी राय देना, कही ना कही इस बात को दर्शाता है कि यूफोरिया में कुछ ना कुछ ऐसा तो है। जिसकी वजह से लोगों को सफाई देने के लिए अब लीड एक्ट्रेस को सामने आना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Latest Posts