Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन ने इस अंदाज में मनाया अपना 47वां बर्थडे, देखें वीडियो

- Advertisement -

हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन यानी रॉक ने पिछले दिनों 2 मई को अपना 47वां जन्मदिन मनाया हैं। इन दिनों रॉक अपनी अपकमिंग फिल्म जुमांजी के अगले पार्ट की शूटिंग में बिजी हैं। इसी बीच उन्होंने अपना बर्थडे भी सेलिब्रेट किया जिसकी वीडियो कुछ घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। 

 वीडियो में दिख रहा है कि फिल्म की क्रू टीम ने रॉक को केक लाकर दिया। इस दौरान रॉक ने सभी का धन्यवाद किया। वीडियो में फिल्म का सेट दिख रहा है। ऐसा लग रहा कि इस वक्त फिल्म की शूटिंग किसी डेजर्ट में चल रही है।


द रॉक’ के नाम से मशहूर, 17 बार के WWE चैंपियन ड्वेनडगलस जॉनसन आज 46 वर्ष के हो गये हैं। जैसे आज हर बच्चा ‘जॉन सीना’ को अपना सबसे चहेता WWE सुपर-स्टार मानते हैं, वैसे ही ‘द रॉक’ कुछ समय पहले तक हर कोई द रॉक बनने की ख्वाहिश रखता था।


अपने 17 साल से ज्यादा के करियर में द रॉक ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किये हैं। वे 10 रेसलमेनिया इवेंट्स का हिस्सा रहे हैं, जिसमें उन्होंने जॉन सीना, हल्क होगन, स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गजों को मात दी है। अपने करियर में लगभग 500 मैचों का हिस्सा बनने वाले ‘ड्वेन द रॉक जॉनसन’ का जीत प्रतिशत कुछ खास नहीं है। लेकिन दिग्गजों को मात देकर आगे बढ़ना ही एक महान रेसलर की निशानी होती है।


एक अनोखा रिकॉर्ड उनके नाम तब जुड़ा, जब उन्होंने रेसलमेनिया के 32वें संस्करण में एरिक रोवन को मात्र 6 सेकंड में हराया। यह रेसलमेनिया के इतिहास के सबसे छोटे मैच के रूप में गिना जाता है। ट्रिपल एच, मिक फोली, द रॉक और बिग शो के बीच, रेसलमेनिया 16 का मैच सदियों तक याद रखा जायेगा। यह मैच रॉक के करियर का सबसे लम्बा और रेसलिंग के इतिहास का दूसरे सबसे लम्बे मैच के रूप में गिना जाता है।


उन्होंने ‘द मम्मी रिटर्न्स’, रनडाउन जैसी ब्लाक-बस्टर फिल्मों में काम किया है और ‘फ़ास्ट एंड फ्यूरिअस’ सीरीज में काम करने वाले वे पहले WWE रेसलर बने। फ़ास्ट एंड फ्यूरिअस-5, इस फिल्म ने 600 मिलियन यू एस डॉलर्स का बिसनेस कर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे। ‘द रॉक’ की पॉपुलैरिटी का इसमें बहुत बड़ा योगदान रहा। वे आज एक्टिंग की दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टरों में शुमार किये जाते हैं।


- Advertisement -

Latest Posts