Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

कोरोना के चलते रद्द हुई डिजनी इंडिया की मुंबई कॉन्फ्रेंस

- Advertisement -



कोरोनावायरस को लेकर भारत सरकार की तरफ से जारी नए दिशा निर्देशों का असर डिजनी इंडिया की देश में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भी पड़ा है। शुक्रवार दोपहर बाद यहां मुंबई के एक पांच सितारा होटल में होने वाली इस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया गया है। इस बाबत भेजे गए निमंत्रण में कहा गया था कि डिजनी इस कांफ्रेस में भारत में मनोरंजन की एक नई क्रांति का एलान करने वाला था।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोरोनावायरस संक्रमण को महामारी घोषित किए जाने के बाद भारत सरकार ने सारे टूरिस्ट वीजा रद्द कर दिए हैं। बताया जाता है कि इसकी वजह से डिजनी के कुछ शीर्ष अधिकारियों को इस कॉन्फ्रेस के लिए भारत आना स्थगित हो गया। डिजनी ने पिछले कुछ साल से एशिया प्रशांत क्षेत्र में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए काफी प्रयास किए हैं। 

पिछले साल स्टार नेटवर्क को खरीदे जाने के बाद से डिजनी लगातार इस क्षेत्र के शीर्ष प्रबंधन में बदलाव करता रहा है। भारत में पहले से मौजूद स्टार नेटवर्क के सारे कार्यालय, फिल्म और टीवी निर्माण कंपनियां अब सब डिजनी प्रबंधन के अधीन हैं। स्टार नेटवर्क का एशियाई क्षेत्र में जिम्मा संभालते रहे उदय शंकर को डिजनी ने एशिया, प्रशांत क्षेत्र (एपैक) का प्रेसीडेंट बनाया है। 

इस क्षेत्र में भारत, चीन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड समेत 47 देश शामिल हैं। शुक्रवार को मुंबई में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में इन क्षेत्रों के भी कुछ प्रतिनिधयों के भी शामिल होने की बात सामने आई थी।

भारतीय मनोरंजन जगत में अगली क्रांति से संबंधित इस प्रेस कॉन्फ्रेस को मुंबई के एक बड़े पंचसितारा होटल में संबोधित करने वाले थे। लेकिन, शुक्रवार की सुबह जारी एक बयान के मुताबिक ये कांफ्रेस अब स्थगित कर दी गई है।

- Advertisement -

Latest Posts