Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Avatar 2 Box Office Collection: 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई ‘अवतार 2’, ‘सर्कस’ का हुआ हाल बेहाल

Avatar 2 Box Office Collection: जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है। फिल्म को दुनियाभर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। भारत में भी इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज है और यह इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई कर […]

Avatar 2 Box Office Collection
Avatar 2 Box Office Collection

Avatar 2 Box Office Collection: जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है। फिल्म को दुनियाभर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। भारत में भी इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज है और यह इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

‘अवतार 2’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Avatar 2 Box Office Collection)

भारतीय दर्शकों से ‘अवतार 2’ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘अवतार 2’ इंडिया में 200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। दूसरे शनिवार को इस फिल्म ने 20.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। जेम्स कैमरून की ये फिल्म भारत में अब तक 233 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ‘अवतार 2’ अपकमिंग वीकेंड में 300 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें:Avatar 2: रॉकी भाई का जलवा बरकरार, ‘केजीएफ-2’ ने दी ‘अवतार 2’ को कड़ी टक्कर

‘अवतार 2’ के सामने औंधे मुंह गिरी रणवीर सिंह की ‘सर्कस’

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की फिल्म ‘सर्कस’ 23 दिसंबर रिलीज हुई। लेकिन सिनेमाघरों में पहले धमाल मचा रही ‘अवतार 2’ के सामने ‘सर्कस’ दम तोड़ती दिखाई दे रही है। रोहित सेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। यही वह रही कि ये फिल्म का शुरूआती कलेक्शन काफी धीमी रही। वही दूसरी तरफ ‘अवतार 2’ जबरदस्त कमाई कर रही है।

दक्षिण भारत में खूब कमाई कर रही है ‘अवतार 2’

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ साउथ में जबरदस्त कारोबार कर रही है। इसने रिलीज के दूसरे शुक्रवार को देशभर के कलेक्शन के मुकाबले लगभग 50 फीसदी कमाई साउथ से की है। सिनेमाघरों में हिन्दी फिल्मों के रिलीज के बाद भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है।

ये भी पढ़ें:Avatar 2 Box Office Collection Day 4 : रिलीज के चौथे दिन भी ‘अवतार 2’ ने की जबरदस्त कमाई, जानें कुल कलेक्शन

13 साल बाद रिलीज हुई ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’

आपको बता दें कि जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ (Avatar The Way of Water) 13 साल बाद रिलीज हुई है। इसका पहला पार्ट साल 2009 में रिलीज हुआ था, जिसने दुनियाभर में कमाई के मामले इतिहास रच दिया था। ‘अवतार 2’ में पिछली कहानी को आगे बढ़ाया गया है। भारत में ‘अवतार 2’ को इंग्लिश के अलावा के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड, मलयालम भाषा में रिलीज किया गया है। दिलचस्प बात ये है कि इसके अभी तीन पार्ट अभी और रिलीज होगी, जो साल 2028 तक सिनेमाघरों में दस्तक देंगे।

यहाँ पढ़िए –बॉक्स ऑफिस  से जुड़ी ख़बरें

First published on: Dec 25, 2022 04:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.