Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

ऑस्कर में परफॉर्म करेंगी 18 साल की बिली ईलिश

- Advertisement -


हॉलीवुड सिंगर बिली ईलिश इनदिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं। सिंगर और म्यूजिशन बिली इलिश (Billie Eilish) इस बार के ऑस्कर समारोह (Oscars 2020) में परफॉर्म करने जा रही हैं। अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी 9 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

बिली इलिश को हाल ही में हुए ग्रैमी अवॉर्ड्स 2020 में पांच अवॉर्ड मिले हैं। हैरानी की बात ये है कि बिली अभी महज 18 साल की हैं। बिली 2016 में अपने गाने 'ओशन आइज' से मशहूर हुईं।

बात करें आस्कर नामांकन की तो फिल्म जोकर को सबसे ज़्यादा 11 नॉमिनेशन मिले हैं। जोकर को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर के साथ-साथ आठ अन्य नामांकन भी मिले हैं। द आयरिशमैन, 1917 और वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड को 10-10 नॉमिनेशन मिले हैं।

जोकर के साथ-साथ बेस्ट फिल्म श्रेणी में द आयरिशमैन, 1917 और वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड को भी नॉमिनेशन मिला है। बेस्ट एक्टर के लिए जोकर के जोओकिन फीनिक्स के अलावा मैरेज स्टोरी के एडम ड्राइवर, वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड के लिए लियोनार्डो डी कैप्रियो, पेन और ग्लोरी के लिए एंटोनियो बैंडेरास और द टू पोप्स के लिए जोनाथन प्राइस को नॉमिनेशन मिला है।

गौरतलब है कि 92वां अकादमी पुरस्कार समारोह भी मेजबान रहित होने वाला है। ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस’ (एएमपीएएस) के साथ दीर्घकालिक समझौते के तहत ऑस्कर समारोह का प्रसारण ‘एबीसी’ पर होगा। 







- Advertisement -

Latest Posts