Latest Posts

Bad News: 72 साल की उम्र में ‘द हॉर्स विस्परर’ के लेखक निकोलस इवांस का निधन

- Advertisement -

Nicholas Evans Death: कला जगत में महान उपाधि हासिल करने वाले ‘द हॉर्स विस्परर’ के लेखक और पत्रकार निकोलस इवांस (Nicholas Evans) अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 72 वर्ष की आयु में अपनी अंतिम सांस ली। हालांकि ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें 9 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके कुछ समय बाद उनका निधन हो गया।

अभी पढ़ें एक-दूजे को डेट करने के बाद अलग हुए किम कार्दशियन-पीट डेव‍िडसन?

‘द हॉर्स विस्परर’ के मशहूर लेखक बने निकोलस इवांस

जानकारी के लिए बता दें कि निकोलस इवांस (Nicholas Evans) को 1995 में उनके द्वारा लिखी गई नोवेल ‘द हॉर्स विस्परर’ (The Horse Whisperer) के लिए जाना जाता है, जिसकी 20 मिलियन कॉपीज छपवाईं गई थी और इसको 40 भाषाओं में ट्रांसलेट किया गया था। इतना ही नहीं ‘द हॉर्स विस्परर’ पर आधारित एक फिल्म भी बनाई गई है। ये फिल्म 1998 में बनाई गई थी, जिसको रॉबर्ट रेडफ़ोर्ड (Robert Redford) ने डायरेक्ट किया था। 15 मई 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों की तरफ से काफी पॉजिटिव रिव्यूज मिले थे। इस फिल्म ने दुनियाभर में 186 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

अभी पढ़ें ‘द ग्रे मैन’ के सीक्वल में एक्शन करते नजर आएंगे धनुष, पोस्ट शेयर कर दिया हिंट

1970 के दशक में पत्रकार के तौर पर उभरे निकोलस इवांस

आखिर में बताते चले कि उपन्यासकार निकोलस इवांस न सिर्फ लेखक थे, बल्कि वो 1970 में एक दशक तक पत्रकार के रूप में भी कार्य कर चुके थे। उन्होंने बेरुत युद्ध को बई कवर किया था। उन्होंने ‘मर्डर बाय द बुक’, ‘एक्ट ऑफ बेट्रेयल’, ‘सीक्रेट वेपन’ और “जस्ट लाइक ए वूमन” के लिए अपने पहले उपन्यास पर काम शुरू करने से पहले एक पटकथा लेखक और टेलीविजन निर्माता के रूप में काम किया था।

यहाँ पढ़िए हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version