-विज्ञापन-

Avatar 2: ‘अवतार 2’ ने टेके ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के आगे घुटने, नहीं तोड़ पाई ये रिकॉर्ड

'अवतार 2' बंपर ओपनिंग के बावजूद भी इस मामले में 'एवेंजर्स एंडगेम' से पीछे रह गई है। आइए इस रिकॉर्ड के बारे में जान लेते हैं।

Avatar 2: जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार 2’ ने बंपर ओपनिंग की है। फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन भारत में लगभग 40 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। हालांकि, इस छप्परफाड़ कमाई के बावजूद भी मूवी, ‘एवेंजर्स एंडगेम’ से एक मामले में पीछे रह गई है। आखिर क्या है ये मामला आइए जान लेते हैं।

Avatar 2 नहीं तोड़ पाई Avengers Endgame का रिकॉर्ड 

बताते चलें कि ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ (Avatar The Way of Water) यानी की ‘अवतार 2’ (Avatar 2) को रिलीज से पहले से ही ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के लिए एक तगड़ा मुकाबला बताया जा रहा था। साथ ही ऐसा भी माना जा रहा था कि ये फिल्म, भारत में पहले दिन की कमाई के मामले में ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के रिकॉर्ड को तोड़ देगी। दरअसल, अबतक पहले दिन पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में साल 2019 की रिलीज हुई ‘एवेंजर्स एंडगेम’ (Avengers Endgame) है, जिसने पहले दिन 53.10 करोड़ रुपए कमाए थे। वहीं ‘अवतार 2’ रिलीज हो गई है लेकिन ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाई है।

और पढ़िए –Avatar 2 BO Day 1 Advance Booking: ‘अवतार 2’ ने रिलीज के साथ ही कमा लिए 30 करोड़ रुपए, हर जगह छाई फिल्म

Avatar 2 जल्द होगी 100 करोड़ के क्लब में शामिल 

बताते चलें कि साल 2009 में रिलीज हुई ‘अवतार’ दुनिया की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म साबित हुई थी। इसने तब वर्ल्‍डवाइड 20,332 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। हालांकि, भारत में ये खिताब अब भी ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के पास है। वहीं ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ (Avatar The Way of Water) बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है। जैसे फिल्म ने पहले दिन कमाई की है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये मूवी जल्द ही भारत में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

और पढ़िए –Avatar The Way of Water: ‘अवतार 2’ देख खुला रह गया अक्षय कुमार का मुंह, वरुण धवन बोले- ‘मैं इसे फिर से…

इन भाषाओं में रिलीज हुई Avatar 2

सिनेमा की दुनिया में एक नई तरह की फिल्म ‘अवतार’ के बाद ‘अवतार 2’ कई भाषाओं में रिलीज हुई है। अमेरिकन एपिक साइंस फिक्शन फिल्म ‘अवतार 2’ की कहानी को 20th सेंचुरी स्टूडियोज (20th Century Studios) के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया है। ये फिल्म 16 दिसंबर को पूरी दुनिया में इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज हुई है। वहीं अब इसके ओवरऑल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन को जानने के लिए फैंस बेहद बेताब हैं।

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Uorfi Javed-SRK: उर्फी जावेद बनना चाहती हैं शाहरुख खान की दूसरी बीवी, हो गईं ट्रोल

Uorfi Javed-SRK: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। मूवी में शानदार एक्शन, स्टोरी और एक्टिंग का ट्रिपल डोज देखने...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट को थाने ले जाएगी सई, पत्रलेखा पर भी गिरेगी गाज

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर शो है। वहीं मेकर्स ऑडियंस को इंगेज रखने...

Mouni Roy Bold Look: मोनी राय के बोल्ड लुक ने मचाई आफत, फैंस हार बैठे दिल

Mouni Roy Bold Look: एक्ट्रेस मोनी राय (Actress Mouni Roy) एक बेहतरीन अदाकारा है। उन्होंने नागिन जैसे डेली सोप में काम करके घर-घर में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here