-विज्ञापन-

Yellow Teeth Treatment: पीले दांतो की वजह से हो रहे हैं शर्मिंदा, तो इस्तेमाल करें ये होम रेमेडी

Yellow Teeth Treatment: दांत हमारे शरीर का वो अंग है, जिसके बिना कुछ भी खाना संभव नहीं है। इसलिए सबके लिए ये बहुत जरूरी है की इनकी ठीक से देखभाल की जाये। कई लोग दांतों की सफाई ठीक तरीके से नहीं करते और उनके दांत पीले पड़ जाते हैं।

Yellow Teeth Treatment: दांत (Teeth) हमारे शरीर का वो अंग है, जिसके बिना कुछ भी खाना संभव नहीं है। इसलिए सबके लिए ये बहुत जरूरी है की इनकी ठीक से देखभाल की जाये। कई लोग दांतों की सफाई ठीक तरीके से नहीं करते और उनके दांत पीले पड़ जाते हैं। उनके दांतों में सड़न भी पैदा हो जाती है जिसकी वजह से मुंह से बहुत गंदी बदबू आने लगती है। अगर आपको भी इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं। जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से अपने पीले दांतों को चमका सकते हैं।

Health tips: क्या रात में दूध पीने से बढ़ता है वजन, जाने यहां

बेकिंग सोडा

अगर आपके दांत पीले पड़ गए हैं तो आप इन्हें घर पर बेकिंग सोडे से साफ कर सकते हैं। बता दें कि बेकिंग सोडा को नेचुरल क्लेंजर भी कहा जाता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप बेकिंग सोडा को पानी में मिलाएं, इसके बाद उसे ब्रश पर रखकर दांतों को साफ कर लें। आपके दांत चमक जायेंगे। देखने वाले को पता भी नहीं चलेगा की कभी आपके दांत पीले भी पड़े थे।

Home Remedies for Toothache: दांत में हो गई है कैविटी, तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे मिलेगा जल्द आराम

अनानास

दांतों का पीलापन कई बार शर्मिंदगी का कारण बन जाता है। अगर आप भी इस कारण से शर्मिंदा हो रहे हैं तो अनानास आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। बता दें कि यह एक नेचुरल स्टेन रिमूवर का काम करता है, जिससे दांतों पर जमा पीलापन दूर हो जाता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप अनानास के कुछ टुकड़े ब्लेंडर में डालें और उसमें थोडा पानी मिलाकर पीस लें। इसके बाद उस मिश्रण को छानकर रस को अलग कर लें, फिर उस रस में थोड़ी चीनी और नमक मिला ले। इसके बाद उस घोल से दांत साफ करें। यकीन मानिये पहली ही बार में आप कमाल का रिजल्ट देखेंगे।

Benefits of cloves: छोटी सी लौंग के बड़े हैं कमाल, जानें खाली पेट खाने के लाभ

केले का छिलका

दांतों के पीलेपन से परेशान हो गए हैं और उससे पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो केले के छिलके इस्तेमाल करके देखिये। आपके दांतो का नेचुरल कलर वापस लौटाने में केले के छिलके काफी मददगार हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप केले के छिलके लेकर उसके अंदर वाले हिस्से से दांतों को घिसे। इसके बाद ब्रश पर टूथपेस्ट लगाकर दांतों को साफ कर लें। आप देखेंगे की दांतों का पीलापन गायब हो चुका है, और वो मोती की तरह चमक रहे हैं।

यहाँ पढ़िए हेल्थ & वेलनेस  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Uorfi Javed-SRK: उर्फी जावेद बनना चाहती हैं शाहरुख खान की दूसरी बीवी, हो गईं ट्रोल

Uorfi Javed-SRK: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। मूवी में शानदार एक्शन, स्टोरी और एक्टिंग का ट्रिपल डोज देखने...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट को थाने ले जाएगी सई, पत्रलेखा पर भी गिरेगी गाज

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर शो है। वहीं मेकर्स ऑडियंस को इंगेज रखने...

Mouni Roy Bold Look: मोनी राय के बोल्ड लुक ने मचाई आफत, फैंस हार बैठे दिल

Mouni Roy Bold Look: एक्ट्रेस मोनी राय (Actress Mouni Roy) एक बेहतरीन अदाकारा है। उन्होंने नागिन जैसे डेली सोप में काम करके घर-घर में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here