-विज्ञापन-

Health tips: क्या रात में दूध पीने से बढ़ता है वजन, जाने यहां

दूध का सेवन करना हमारी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है।

Health tips: दूध का सेवन करना हमारी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। दूध पीने से कई तरह की बीमारियां दूर होती हैं। छोटे बच्चे हो या बुजुर्ग हर कोई अपने आप को हेल्थी रखने के लिए दूध का सेवन जरूर करता है। वहीं, कई लोग तो ऐसे होते हैं जो राते में सोने से पहले दूध पीते हैं। लेकिन क्या रात में दूध का सेवन करने से वजन बढ़ना शुरू हो जाता है। इसी को देखते हुए हम इस ऑर्टिकल में ये बताने जा रहे हैं कि क्या सच में रात को दूध पीने से मोटापा बढ़ता है या नहीं।

रात को दूध पीना आज के समय में काफी आम बात हो गई है। दिनभर की भाग दौड़ की जिंदगी में लोगों को टाइम नहीं मिल पाता इसके लिए वो रात में दूध पीकर सो जाते हैं। आपको बता दें, दूध में लैक्टोस और प्रोटीन पाया जाता है इसीलिए हमें रात को दूध नहीं पीना चाहिए। वहीं, इसके अलावा अगर आप रात के समय दूध पीते हैं तो आपका वजन बढ़ सकता है। एक गिलास दूध में कम से कम 120 कैलारी होती है, और अगर आप रात में एक गिलास दूध पीते है तो आपकी कैलोरी बर्न नहीं हो पाएगी।

और पढ़िएSkin care tips: चेहरे को मुलायम रखने के लिए लगाएं मलाई, छूट जाएगी क्रीम की आदत

वहीं, अगर रात को दूध पीने की वजह से आपकी कैलोरी बर्न नहीं होगी तो आपका वजन बढ़ना शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं, अगर रात को दूध पीने से आपका पेट भी भरा-भरा सा रहता है और आपको दूध पीने से खाना पचने में समस्या आती है तो आप रात को दूध लेना छोड़ दीजिए। कई लोगों को पेट से जुड़ी की समस्या भी होती है तो अगर आप रात को दूध पीकर सोते हैं तो ये समस्या बढ़ सकती है।

और पढ़िएCareer In Fashion Industry: फैशन इंडस्ट्री में है दिलचस्पी, तो चुनें ये करियर ऑप्शन

आपको बता दें, अगर आप रात को दूध पीते हैं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि वो ठंडा न हो, क्योंकि रात में गर्म दूध तो फिर भी एक बार को सही माना जाता है, लेकिन ठंडा दूध आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता है। इससे अपके पेट को परेशानी हो सकती है।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Aarya 3 Teaser: ‘आर्या 3’ के साथ सुष्मिता सेन की शानदार वापसी, टीजर आउट

Aarya 3 Teaser: सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या'...

Kailash Kher News: कैलाश खेर पर कर्नाटक में हमला, कॉन्सर्ट में फेकी गई बोतल

Kailash Kher News: कैलाश खेर कर्नाटक के हंपी फेस्टिवल...

Aarya 3 Teaser: ‘आर्या 3’ के साथ सुष्मिता सेन की शानदार वापसी, टीजर आउट

Aarya 3 Teaser: सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या' और 'आर्या 2' से सबका दिल जीत लिया है। वहीं अब डीवा इस सीरीज की...

How To Make Bread Pudding: घर में बच गई है ब्रेड तो बनायें टेस्टी हलवा, जानें बनाने की आसान विधि

How To Make Bread Pudding: हलवा (Pudding) लगभग सभी लोगों को बेहद पसंद होता है। आप लोगों ने सूजी का हलवा, गाजर का हलवा,...

Kailash Kher News: कैलाश खेर पर कर्नाटक में हमला, कॉन्सर्ट में फेकी गई बोतल

Kailash Kher News: कैलाश खेर कर्नाटक के हंपी फेस्टिवल का हिस्सा बने हैं। इसी को लेकर 29 जनवरी की शाम को सिंगर का कॉन्सर्ट...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here