-विज्ञापन-

Health tips: क्या आपको भी सुबह उठते ही होने लगता है सिर में दर्द, हो सकती है ये गंभीर बीमारी

हर किसी को सुबह आराम से सो कर उठना पसंद होता है। हर कोई ये चाहता है कि वो तब तक सोए जबतक उसकी नींद पूरी तरीके से पूरी ना हो जाए।

Health tips: हर किसी को सुबह आराम से सो कर उठना पसंद होता है। हर कोई ये चाहता है कि वो तब तक सोए जबतक उसकी नींद पूरी तरीके से पूरी ना हो जाए। लेकिन किसी न किसी वजह से आपको कभी-कभी आधी नींद में उठना पड़ता है, जिसकी वजह से आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती और पूरे दिन आपको नींद आती रहती है। जिसके चलते आप किसी भी चीज में अपना दिमाग नहीं लगा पाते हैं और इसी वजह से आपका काम भी नहीं हो पाता।

वहीं, नींद न पूरी होने की वजह से कभी-कभी आपके सिर में भी दर्द शुरू हो जाता है, जो आपको पूरे दिन परेशान करता है। जिसकी वजह से लोग दवाई खाना शुरू कर देते हैं और एक समय ऐसा आता है कि आपको दवाई की आदत पड़ जाती है। बता दें, ये दवाई की आदत काफी ज्यादा बेकार होती है जिसकी वजह से आपको आगे जाकर काफी सारी बीमारियां हो सकती है।

और पढ़िएBenefits Of Honey For Skin: चमकती त्वचा पाने के लिए फेस पर लगाएं शहद, मिलेगा नेचुरल ग्लो

इन कारणों के चलते भी हो सकता है सिर में दर्द

कम सोना- आज की युवा पीढ़ी में ऐसा देखा जाता है कि वो देर रात तक जगते हैं और सुबह उनको किसी न किसी वजह से जल्दी उठना पड़ जाता है। जिसकी वजह से उनके सिर में दर्द होना शुरू हो जाता है। इस दर्द के चलते उनका पूरा दिन खराब जाता है और दिन भर लोग सुस्ती आलस महसूस करते हैं।

ज्यादा सोना- ऐसा देखा जाता है कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हे ज्यादा सोना काफी ज्यादा पसंद होता है। वो 10 घंटे तो आराम से सो ही जाते हैं। आपको बता दें, जैसे कम सोने के चलते हमारे सिर में दर्द होना शुरू हो जाता है वैसे ही ज्यादा सोना भी हमारे शरीर के लिए हानिकारक है। इसलिए हमें 7-8 घंटे ही सोना चाहिए।

स्लीप बुकिस्ज्म- कई लोगों में सोते वक्त दांत पीसने की आदत होती है या फिर दांत किटकिटाता है। ऐसे में सुबह के समय सिर दर्द की समस्या होती है और पूरा दिन खराब हो जाता है।

और पढ़िएHair Care Tips: कम उम्र में ही हो रहे हैं सफेद बाल, तो जरूर इस्तेमाल करें ये घरेलू तेल

खर्राटे लेना- आज के समय में हर दूसरा इंसान सोते वक्त खर्राटे लेता है। बता दें, खर्राटे लेते वक्त बार-बार उसकी नींद तो टूटती ही है साथ ही उसके बगल में सो रहे इंसान को भी काफी ज्यादा परेशानी होती है। वहीं, खर्राटे लेने की वजह से सुबह सिर में दर्द होना शुरू हो जाता है।

स्लीप एपनिया- ये एक ऐसी बीमारी है जिसमें जब इंसान रात को सोने जाता है तो उसे सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगती है, जिसकी वजह से उसकी नींद नहीं पूरी हो पाती और सुबह सिर दर्द होने लगता है।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Uorfi Javed-SRK: उर्फी जावेद बनना चाहती हैं शाहरुख खान की दूसरी बीवी, हो गईं ट्रोल

Uorfi Javed-SRK: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। मूवी में शानदार एक्शन, स्टोरी और एक्टिंग का ट्रिपल डोज देखने...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट को थाने ले जाएगी सई, पत्रलेखा पर भी गिरेगी गाज

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर शो है। वहीं मेकर्स ऑडियंस को इंगेज रखने...

Mouni Roy Bold Look: मोनी राय के बोल्ड लुक ने मचाई आफत, फैंस हार बैठे दिल

Mouni Roy Bold Look: एक्ट्रेस मोनी राय (Actress Mouni Roy) एक बेहतरीन अदाकारा है। उन्होंने नागिन जैसे डेली सोप में काम करके घर-घर में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here