-विज्ञापन-

Morning Breakfast Diet: ब्रेकफास्ट में करें ये चीजें शामिल, इम्यूनिटी बढ़ने के साथ बीमारियां होंगी दूर

ब्रेकफास्ट में खाने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे खाकर आप हेल्दी रह सकते हैं और फिट रह सकते हैं।

Morning Breakfast Diet: ब्रेकफास्ट (Breakfast) हमारे जीवन में बहुत मायने रखता है। हेल्दी रहने के लिए हमेशा हमें अपने नाश्ते पर ध्यान देना होगा। सुबह नाश्ते में क्या खाना चाहिए? ये भी बहुत अहम रखता है और आज हम आपको हेल्दी रहने के लिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे खाकर आप हेल्दी रह सकते हैं और फिट रह सकते हैं। तो आइए जानते है कि आपको ब्रेकफास्ट में क्या खाना चाहिए।

ఆరోగ్యానికి రోజూ తినాల్సిన ఫైబర్ రిచ్ ఫుడ్స్ ..!! | 10 Fibre-rich Foods You Should Eat - Telugu BoldSky

अंडा

अंडा (Egg) खाने की सलाह को डॉक्टर्स भी देते हैं। अंडे में बहुत अच्छी मात्रा में प्रोटीन और पोषक तत्व पाए जाते है साथ ही इससे विटामिन डी की भी पूर्ती होती है। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि क्या खाए तो आप आज से ही नाश्ते में अंडा खाना शुरू कर सकते हैं। अंडा कई बीमारियों को दूर रखने में मदद करता है और आपके शरीर को ताकत देता है। इसलिए आज से ही अंडे को अपने नाश्ते की लिस्ट में जरूर शामिल करें।

और पढ़िएPalak Dal Khichdi Recipe: लंच में ऐसे बनाएं पालक दाल खिचड़ी, स्वाद चखकर कहेंगे वाह!

तो इसलिए दी जाती है रोज अंडा खाने की सलाह... - Lifestyle AajTak

केला 

सुहक के नाश्ते को हेल्दी बनाने के लिए केला (Banana) बहुत ही फायदेमंद होता है। इसे दूध में मैश करके खाने से ये शरीर को फिट रखने में मदद करता है। केले में पोटेशियम भारी मात्रा में पाया जाता है इसलिए जिन लोगों को हाइपरटेंशन की शिकायत है वो केले का रोज सेवन कर सकते हैं। केला अपने पेट के लिए भी हेल्दी होता है और इससे आपकी पाचन प्रक्रिया में भी इजाफा होता है।

केले के 16 बेहतरीन फायदे, जरूर जानिए

ओटमील 

सुबह ब्रेकफास्ट में ओटमील (Oatmeal) खाना लाभकारी होता है। ओटमील को आप फलों के साथ और भी हेल्दी बना सकते हैं। सुबह के नाश्ते में ओटमील का सेवन जरूर करना चाहिए। आपको बता दें, ओट्स में काफी मात्रा में ओमेगा 3, फैटी एसिड, फोलेट, और पोटेशियम पाया जाता है जो की दिल के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसलिए आज से ओटमील को घर में खाना शरू कर दें।

और पढ़िएStuffed Paratha: सर्दियों में ट्राई करें ये 5 भरवां पराठा, खाकर आ जाएगा मजा

वजन कम करना है तो नाश्ते में खाएं ओटमील... - reasons why you should have oatmeal for breakfast - AajTak

बादाम 

सुबह खाली पेट बादाम (Almond) खाने से कई स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं। बादाम को अगर भिगोकर खाते हैं तो ज्यादा फायदा होता है। बादाम से शरीर में विटामिन, मैंगनीज, प्रोटीन, फाइबर और ओमेगा 3 फैटी एसिड मिलता है। इसलिए ब्रेकफास्ट में बादाम को जरूर शामिल करना चाहिए।

You Should Use Soaked Almonds Cause And Benefits Badam Chilkar Kyu Khayein | How To Use Almonds: क्यों दी जाती है बादाम भिगोकर और छीलकर खाने की सलाह, ये है असली वजह

आज से ही हमारी बताई गई चीजों को अपनी ब्रेकफास्ट (Breakfast) लिस्ट में जरूर शामिल रहे। खुद भी हेल्दी रहे और दूसरों को भी फिट रखें।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Haryanvi Dance Video: कोमल रंगीली के ठुमकों के आगे सपना-सुनीता ढेर, देखें वीडियो

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी डांसर कोमल रंगीली का एक डांस वीडियो यूट्यूब पर गदर मचा रहा है। इस क्लिप में कोमल रंगीली अपने लटके-झटकों...

Uorfi Javed Video: उर्फी जावेद ने पहनी प्लास्टिक की स्कर्ट, टॉप देख घूमा लोगों का दिमाग

Uorfi Javed Video: उर्फी जावेद अपने फैशन सेंस से लोगों को चौंकाती नजर आती हैं। एक्ट्रेस को अक्सर डीआईवाई अतरंगी आउटफिट पहन हेडलाइंस का...

Chitrashi Rawat: ‘चक दे इंडिया’ की एक्ट्रेस चित्राशी रावत बनेंगी दुल्हन, इस शख्स से करेंगी शादी

Chitrashi Rawat: शाहरुख खान की मूवी 'चक दे इंडिया' से फेमस हुईं एक्ट्रेस चित्राशी रावत एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार एक्ट्रेस...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here